बंगाल समेत 5 राज्यों में मतदान जारी, जानें अब तक कहां कितने हुए मतदान

बंगाल समेत 5 राज्यों में मतदान जारी, जानें अब तक कहां कितने हुए मतदान

असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी की 475 सीटों के लिए आज मंगवार को वोट डाले जा रहे हैं। तमिलनाडु की सभी 234 सीटों और केरल की सभी 140 सीटों पर मतदान हो रहे हैं।

असम में आज तीसरे और आखिरी चरण के लिए वोटिंग हो रही है। जबकि पश्चिम बंगाल की 31 सीटों पर आज तीसरे चरण के लिए मतदान डाले जा रहे हैं। पुडुचेरी की सभी 30 सीटों पर भी आज वोटिंग हो रही है।

बंगाल में दोपहर 1 बजे तक 53.89 फीसदी मत डाले जा चुके हैं। पुडुचेरी में 53.76 फीसदी मतदान हो चुकी है। वहीं, असम में 53.23 फीसद, केरल 47.28 फीसद और तमिलनाडु में सबसे कम 39 फीसद वोटिंग दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें: सलमान रश्दी ने कहा, आज गहरे अंधकार और धर्मांधता में प्रवेश कर गया है भारत

केरल के तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने वोट डाला। इस दौरान उन्होंने कहा, “सुबह 10 बजे तक मतदान बहुत अधिक रहा, करीब 20 फीसदी, जो केरल के लिए असामान्य है। एक सामान्य नियम के रूप में, जब मतदान अधिक होगा, तो यूडीएफ को फायदा होगा।”

बंगाल समेत 5 राज्यों में मतदान जारी, जानें अब तक कहां कितने हुए मतदान

केरल में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के बीच मुख्य मुकाबला है। गठबंधन एक के बाद ये दोनों ही एक सरकार बनाते रहे हैं। एलडीएफ का नेतृत्व सीपीआई (एम) करता है तो यूडीएफ में कांग्रेस अगुवाई करती है।

ये भी पढ़ें: एक तरफ 5 राज्यों में मतदान जारी, दूसरी तरफ TMC नेता के घर के बाहर मिला EVM

इस बार इस बात पर नजर होगी कि यह सेक्वेंस चलता रहेगा या फिर सत्ता की कमान पिनाराई विजयन के हाथों में फिर से जाएगी। भाजपा ने भी इस बार एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। मेट्रो मैन ई श्रीधरन भी चुनावी मैदान में हैं।

दूसरी तरफ पुदुचेरी में इस समय राष्ट्रपति शासन लागू है। यहां इससे पहले कांग्रेस की सरकार थी। इस बार राज्य में यूपीए और एनडीए के बीच टक्कर है। यहां एनडीए में अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस 16, बीजेपी 9 और अन्नाद्रमुक चार सीटों पर मैदान में है। कांग्रेस 14 द्रमुक 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.