एक तरफ 5 राज्यों में मतदान जारी, दूसरी तरफ TMC नेता के घर के बाहर मिला EVM

एक तरफ 5 राज्यों में मतदान जारी, दूसरी तरफ TMC नेता के घर के बाहर मिला EVM

असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी की 475 सीटों के लिए आज मंगवार को वोट डाले जा रहे हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया में तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर पर ईवीएम और वीवीपैट मशीन मिलने की खबर है। मामला सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने सेक्टर अधिकारी को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा सेक्टर अधिकारी के साथ काम कर रहे सेक्टर पुलिस को भी चुनाव आयोग ने निलंबित करने का आदेश दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चुनाव आयोग ने कहा है कि इन ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को स्टॉक से अलग कर दिया गया है, अब चुनाव प्रक्रिया में इनका इस्तेमाल नहीं होगा। आयोग का कहना है कि चुनाव पर्यवेक्षक नीरज पवन ने इन मशीनों पर लगे सील की जांच की जिसके बाद पर्यवेक्षक की निगरानी में इन्हें अलग रख दिया गया है। चुनाव आयोग ने बताया कि जो कोई भी इस मामले में शामिल हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: कमल हासन के चुनाव प्रचार में उनकी बेटी अक्षरा ने मचाया धमाल, देखें डांस वीडियो

बताया जा रहा है कि टीएमसी नेता गौतम घोष के घर के बाहर सीलबंद ईवीएमस (EVMs) रखा हुआ पाया। लेकिन जब पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) के अधिकारी मौके पर पहुंचे तो सेक्टर ऑफिसर ने बताया, “जब तक हम सेक्टर ऑफिस पहुंचे, तब तक इसे सीएपीएफ ने बंद कर दिया था। बाद में मेरे असिस्टेंट सेक्टर ऑफिसर ने कहा कि हम इसे अपने रिश्तेदारों के यहां रख सकते हैं। मुझे नहीं पता था कि वह एक टीएमसी नेता है।”

एक तरफ 5 राज्यों में मतदान जारी, दूसरी तरफ TMC नेता के घर के बाहर मिला EVM
मतदान (फोटो सोर्स- ट्विटर)

गौरतलब है कि कि पिछले दिनों असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान होने बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में देखा गया था कि पथरकंडी के भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की कार में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) है। इसके बाद चुनाव आयोग ने चार लोगों को निलंबित कर दिया था। आगे चलकर संबंधित वुथ की वोटिंग को निरस्थ कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: BJP उम्मीदवार के कार में EVM मशीन! प्रियंका गांधी ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

उल्लेखनीय है कि आज देश के पांच राज्यों में विधानसभा के लिए आज मतदान हो रहे हैं। बंगाल में आज 31 सीटों पर तीसरे चरण की वोटिंग हो रही है, तो वहीं असम में भी तीसरे और आखिरी चरण के लिए आज 40 सीटों पर मत डाले जा रहे हैं। इसके अलावा आज केरल की सभी 140 और तमिलनाडु की सभी 234 सीटों के लिए भी वोटिंग हो रही है।

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भी आज 30 सीटों पर एक चरण में मतदान चल रहा है। बंगाल में सुबह 10 बजे तक 14.62 फीसदी वोटिंग हुई है। पुडुचेरी में 10 बजे तक 15.63 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। वहीं, असम में 12.83 फीसद, केरल 15.33 फीसद और तमिलनाडु में सबसे कम 7.36 फीसद वोटिंग दर्ज की गई है।

प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ‘ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.