विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कोरोना मरीजों ने लिए 24 घंटे में जुटाए 3.6 करोड़ रुपये

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कोरोना मरीजों ने लिए 24 घंटे में जुटाए 3.6 करोड़ रुपये

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। हर तरह मायूसी छाई हुई है। इससे लड़ने के लिए हर कोई मदद के लिए आगे आ रहा है। इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी आगे आएं हैं।

दोनों ने क्राउड फंडिग प्लेटफॉर्म केट्टो पर फंड राइजिंग कैंपेन #InThisTogether शुरू किया है और कोविड रिलीफ के लिए 7 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। इससे एकत्रित की जाने वाली राशि एसीटी ग्रांट्स को जाएगी।

एसीटी (ACT) ग्रांट्स ऑक्सीजन और चिकित्सा से जुड़ी अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्षेत्र में काम करती है। इससे पहले विराट-अनुष्का ने सात दिवसीय अभियान के लिए दो करोड़ रुपये दान किये थे। और अब इसके तहत सात करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है। बता दें यह कैंपेन केट्टो पर 7 दिन तक चलाया जाएगा और फिर इससे आई रकम ACT ग्रांट्स को दे दी जाएगी, जो कैंपेन का इम्प्लीमेंटेशन पार्टनर है।

ये भी पढ़ें: योगी सरकार का गायों के लिए हेल्प डेस्क, ऑक्सीमीटर और थर्मल स्कैनर लगाने का फरमान

ACT महामारी के दौरान ऑक्सीजन , दवाइयां, मैनपावर, वैक्सीनेशन उपलब्ध कराने और जागरूकता बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर काम कर रहा है। इस बीच विराट कोहली ने जानकारी दी है कि पिछले 24 घंटे से कम समय में 3.6 करोड़ रुपये की राशि जुटा ली गई है।

विराट कोहली ने इस बात की जानकारी ट्वीटर पर दिया है। उन्होंने लिखा, “24 घंटे से भी कम समय में 3.6 करोड़! बहुत ही अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। हमारे लक्ष्य को पूरा करने के लिए संघर्ष करते रहें और देश की मदद करें। आपका धन्यवाद।”

इससे पहले बीते शुक्रवार को विराट ने एक वीडियो पोस्ट करके कहा, “हमारा देश इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है। हमारे देश को अभी हम सभी के एकजुट होने और अधिक से अधिक लोगों की जान बचाने की जरूरत है। मैं और अनुष्का पिछले एक साल से लोगों की पीड़ा देखकर आहत हैं।”

विराट और अनुष्का ने कोरोना मरीजों के लिए 24 घंटे में जुटाए 3.6 करोड़ रुपये

ये भी पढ़ें: कोरोना पॉजिटिव हुईं कंगना रनौत, बोली- मैं कोविड-19 को खत्म कर दूंगी

उन्होंने आगे कहा, “हम अधिक से अधिक लोगों की मदद करने की दिशा में काम कर रहे हैं। भारत को अभी हमारी सबसे अधिक सहायता की जरूरत है। हमने इस विश्वास के साथ धन जुटाने का बीड़ा उठाया है हम जरूरतमंद लोगों के लिये पर्याप्त धन जुटा सके। हमें विश्वास है कि लोग अपने देशवासियों की मदद के लिए आगे आएंगे। हम एकजुट हैं और हम इससे पार पाने में सफल रहेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “जो लोग हमारे लिए दिन-रात काम कर रहे हैं, हम उनके आभारी हैं। उनका डेडिकेशन सराहनीय है। पर अब उन्हें जरूरत है हमारे सपोर्ट की और हमें उनके साथ खड़े होने की। इसलिए हमने केट्टो पर फंड रेजर शुरू किया, जिनके फंड्स ACT ग्रांट्स के पास जाएंगे। हमारा निवेदन है कि आप इस पहल में शामिल हों और डोनेट करें। हर छोटा-सा योगदान अंतर पैदा करता है। फैमिली, फ्रेंड्स और फैन्स, ये वक्त है साथ मिलकर बढ़ने का। हम साथ मिलकर इससे बाहर निकल आएंगे।”

इसके आगे उन्होंने लिखा, “अगर हम साथ आएं तो इस जंग को जीत जाएंगे। सुरक्षित रहें। जय हिंद।” तो वहीं अनुष्का ने भी प्रशंसकों को दान देने का आग्रह करते हुए कहा, ‘‘प्रत्येक छोटे के प्रयास से फर्क पड़ता है … हम एक साथ इसका मुकाबला करेंगे।”


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.