वैलेंटाइन डे: ‘लव जिहाद’ के नाम पर रेस्तरां में तोड़-फोड़, पूर्व BJP विधायक समेत 17 गिरफ्तार

वैलेंटाइन डे: ‘लव जिहाद’ के नाम पर रेस्तरां में तोड़-फोड़, पूर्व BJP विधायक समेत 17 गिरफ्तार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीते रविवार को ‘वैलेंटाइन डे’ पर ‘लव जिहाद’ के नाम पर कुछ भाजपा नेताओं और संगठनों ने शहर के एक हुक्का लाउंज एवं एक रेस्तरां में जमकर उत्पात मचाया। रेस्टोरेंट में तोड़-फोड़ करने के आरोप में भोपाल मध्य विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक रह चुके सुरेंद्र नाथ सिंह समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि वे लोग भगवा झंडा लिए हुए थे और भगवा गमछा पहने हुए थे और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे थे। श्यामला पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर तरूण भाटी ने बताया, “थाना क्षेत्र के एक हुक्का लाउंज में तोड़फोड़ करने के मामले में सुरेंद्र नाथ सिंह एवं छह अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है।”

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले, हम दो, हमारे दो सुन लो, हम कभी भी CAA को लागू नहीं होने देंगे

जबकि हबीबगंज पुलिस के थाना प्रभारी राकेश श्रीवास्तव ने बताया, “शिव सैनिकों ने शहर के हबीबगंज पुलिस थाना इलाके के एक रेस्टोरेंट में तोड़फोड़ की और इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।”

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तोड़-फोड़ करने वालों ने खुद को भाजपा युवा मोर्चा का सदस्य बताया है। पूर्व भाजपा विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह, जो ‘संस्कृति बचाओ मंच’ का नेतृत्व कर रहे थे; ने गिरफ्तारी से पहले संवाददाताओं से कहा, “हुक्का लाउंज में नौजवानों को नशे का आदी बनाया जा रहा है और उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा है। इन हुक्का लाउंज के कारण युवा लव जिहाद का शिकार भी हो रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: बिप्लब देब का दावा, अमित शाह नेपाल और श्रीलंका में बनाना चाहते हैं BJP की सरकार

सुरेंद्र नाथ ने कहा, “इसलिए हम अपने समाज की रक्षा करेंगे और आज ‘वैलेंटाइन डे’ से ही इन हुक्का लाउंज को बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा, “हम भोपाल में हुक्का लाउंज नहीं चलने देंगे।”

दूसरी तरफ ‘संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने कहा, “हम ‘वैलेंटाइन डे’ का विरोध करते हैं और किसी भी होटल, रेस्टोरेंट या हुक्का लाउंज में अगर अश्लीलता फैलाई गई तो संस्कृति बचाओ मंच उसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।”

ये भी पढ़ें: अब सिम के बगैर चलेगा मोबाईल, जानें क्या है e-SIM और कैसे करना है यूज

उल्लेखनीय है कि कट्वरवादी दक्षिणपंथी समूहों ने पिछले साल भी वैलेंटाइन डे के मौके पर देशभर में कपल्स को परेशान किया था। अब इसके लिए कट्वरवादी समूह तथाकथित ‘लव जिहाद’ का सहारा ले रहे हैं। बता दें कि भारत के किसी कानूनी विभाग ने ‘लव जिहाद’ को अब तक परिभाषित नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.