बिप्लब देब का दावा, अमित शाह नेपाल और श्रीलंका में बनाना चाहते हैं BJP की सरकार

बिप्लब देब का दावा, अमित शाह नेपाल और श्रीलंका में बनाना चाहते हैं BJP की सरकार

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। एक फिर उन्होंने एक बयान देकर अपनी पार्टी बीजेपी को विवादों में घसीट लिया है। दरअसल, एक कार्यक्रम में राज्य की राजधानी अगरतला में बिप्लब देब ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा की योजना सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पड़ोसी देशों में भी सरकार बनाने की है।

बिप्लब देब ने कहा कि नेपाल और श्रीलंका में भी गृह मंत्री अमित शाह की सरकार बनाने की योजना है। समाचार पोर्टल ईस्ट मोजो के मुताबिक, बिप्लब देब ने 2018 में अमित शाह से हुई बातचीत का हवाला देते हुए कहा कि अमित शाह जो उस समय भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे और उन्होंने भारत में सभी राज्यों में जीतने के बाद विदेश में भी पार्टी के विस्तार के बारे में बात कही थी।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले, हम दो, हमारे दो सुन लो, हम कभी भी CAA को लागू नहीं होने देंगे

अमित शाह के हवाले से उन्होंने कहा, “हम राज्य के गेस्ट हाउस में बात कर रहे थे जब अजय जामवाल (भाजपा के उत्तर-पूर्वी जोनल सचिव) ने कहा कि भाजपा ने भारत के कई राज्यों में अपनी सरकार बनाई है, जवाब में शाह ने कहा, अब श्रीलंका और नेपाल बाकी है। हमें श्रीलंका, नेपाल में पार्टी का विस्तार करना होगा और सरकार बनाने के लिए वहां जीत हासिल करनी होगी।”

उन्होंने आगे कहा, “भाजपा केरल में हर पांच साल में वाम दलों और कांग्रेस के बीच सरकार बदलने की प्रवृत्ति को बदल देगी और साथ ही दक्षिणी राज्य में विजेता के रूप में उभरेगी।” उन्होंने जिस बातचीत का हवाला दिया वह साल 2018 में हुए त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के समय हुई थी। इस चुनाव में बीजेपी ने त्रिपुरा में लेफ्ट को हराकर सरकार बनाई थी।

ये भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती के बाद अब उमर और फारूक अब्दुल्ला नजरबंद, ट्वीट कर दी जानकारी

अमित शाह के नेतृत्व की तारीफ की करते हुए बिप्लब देब ने यह भी कहा कि बीजेपी जल्द ही केरल में कांग्रेस और लेफ्ट के बीच सत्ता के हस्तांतरण के चलन को बदल देगी और दक्षिणी राज्यों में भी जीतेगी।

उल्लेखनीय है कि बिप्लब देब अक्सर अपने अटपटे बयान देते हैं और सुर्खियों में रहते आए हैं। इससे पहले साल 2018 में देब ने कहा था कि इंटरनेट और सेटेलाइट कम्युनिकेशन महाभारत के समय भी मौजूद थे। उनके इस बयान को लेकर वह काफी ट्रोल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.