राहुल गांधी बोले, हम दो, हमारे दो सुन लो, हम कभी भी CAA को लागू नहीं होने देंगे

राहुल गांधी बोले, हम दो, हमारे दो सुन लो, हम कभी भी CAA को लागू नहीं होने देंगे

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सीएए को उनकी पार्टी कभी लागू नहीं होने देगी। असम में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने रविवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने नागरिकता कानून का जिक्र के दौरान मंच से अपना गमछा दिखाते हुए कहा, “हमने ये गमछा पहना है…इसपे लिखा है सीएए…। इसपर हमने क्रॉस लगा रखा है, मतलब चाहे कुछ भी हो जाए…सीएए नहीं होगा। हम दो हमारे दो, अच्छी तरह सुन लो, सीएए नहीं होगा…कभी नहीं होगा।”

राहुल गांधी ने शिवसागर में रैली के दौरान कहा कि असम के लोगों को कांग्रेस ने एकजुट किया। उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत असम को तोड़ नहीं सकती है। दरअसल, रैली के दौरान, राहुल ने अपने गले में एक गमछा भी पहन रखा था, जिस पर सीएए लिखा हुआ था और उसे क्रॉस से कट किया गया था।

ये भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती के बाद अब उमर और फारूक अब्दुल्ला नजरबंद, ट्वीट कर दी जानकारी

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि किसी भी सूरत में राज्य में सीएए को लागू नहीं होने देंगे। राहुल गांधी ने कहा, ”दुनिया की कोई भी ताकत असम को नहीं तोड़ सकती है। जो भी असम समझौते को छूने या नफरत फैलाने की कोशिश करेगा, कांग्रेस पार्टी और असम के लोग उन्हें एक साथ सबक सिखाएंगे।”

कांग्रेस नेता कहा कि कांग्रेस ने असम के लोगों को एकजुट किया है। इससे पहले हिंसा के चलते इस बात की कोई गारंटी नहीं हुआ करती थी कि कोई व्यक्ति जनसभा से घर वापस लौट पाएगा कि नहीं।

उन्होंने आगे कहा, “मैं और कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता असम समझौते के सिद्धांतों की रक्षा करेंगे, हम इससे एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे।” उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर असम को बांटने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह इससे प्रभावित नहीं होंगे, लेकिन असम और पूरा देश इससे प्रभावित होगा।

ये भी पढ़ें: अनिल कुमार चौहान जो मस्जिदों में लिखते हैं क़ुरान की आयतें

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, “उनका सिस्टम बहुत सरल है। असम में आग लगाओ, असम को बांटो और जो असम का है, उसे ले लो। एयरपोर्ट भी हम दो, हमारे दो को ही मिला। अभी तो सबकुछ ले लिया जाएगा, कुछ भी नहीं बचेगा। वे जानते हैं कि अगर यहां आग लगा दी और बांट दिया तो जो कुछ भी चाहते हैं लेना, वे ले सकेंगे।”

प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों का पैसा लूटा और अपने दो दोस्तों का कर्ज माफ कर दिया। उन्होंने इस रैली में 100-50 रुपये के नोट और कुछ सिक्के दिखाते हुए कहा कि वह इससे बताएंगे कि बीजेपी देश में सीएए इसलिए लाना चाहती है।

ये भी पढ़ें: फैंस को वैलेंटाइन डे पर प्रभास का तोहफा, फिल्म ‘राधे श्याम’ का टीजर रिलीज

उन्होंने कहा, “असम के मजदूरों को 167 रुपये मिलते हैं और गुजरात के कारोबारियों को टी गार्डन देते हैं। मोदी जानते हैं कि असम को तोड़कर ही वह यहां से चोरी कर सकते हैं।” इसके बाद राहुल गांधी ने कहा, “बाहर से आने वालों के लिए छोटा प्रदेश है। अलग धर्म, अलग जाति अलग भाषाएं…जब मैं आता था तब हर यात्रा पर तरुण गोगोई असम के बारे में ज्ञान देते थे। जो जानकारी थी वह तरुण गोगोई बढ़ाते थे। हर बार होकर जाता तो सीखकर जाता था।”

गौरतलब है कि दो दिन पहले गृहमंत्री अमित शाह ने एक रैली के दौरान कहा था कि जैसे ही कोविड-19 के टीकाकरण की प्रक्रिया खत्म होगी सीएए के तहत नागरिकता देने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उन्होंने इस दौरान विपक्ष पर नागरिकता कानून को लेकर देश को गुमराह करने की भी आरोप लगाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.