मथुरा में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, मस्जिद में तोड़-फोड़, इमाम के साथ हाथापाई

मथुरा में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, मस्जिद में तोड़-फोड़, इमाम के साथ हाथापाई

एक तरफ कोरोना है तो दूसरी तरफ वे लोग जो हमेशा इस ताक में रहते हैं कि देश का माहौल कैसे खराब किया जाए। ऐसा ही कल सोमवार को उत्तर प्रदेश में हुआ जब मथुरा में गोवर्धन के बड़ा बाजार जामा मस्जिद में कुछ अराजक तत्व घुस गए और इमाम से हाथापाई की। इतना ही नहीं वे लोग मस्जिद का लाउडस्पीकर भी उठा ले गए। इसके बाद इलाके में माहौल खराब हो गया।

हालांकि, गोवर्धन पुलिस ने माहौल को गर्माता देख मोर्चा संभाल लिला। पुलिस ने मस्जिद के इमाम की तहरीर पर नौ लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इसके बाद, पुलिस की टीम आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही हैं।

दरअसल, सोमवार की सुबह 11 बजे की तरीब आठ-नौ युवक आकर मस्जिद में घुस गए। जब मस्जिद के इमाम मोहम्मद इलियास ने विरोध किया तो उन्होंने उनके साथ मारपीट की। इसके बाद वे लोग मस्जिद की छत पर चढ़ गए और लाउडस्पीकर की तार तोड़कर उसे उठा ले गए।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस का आरोप, लेफ्ट और मुसलमानों ने दिया धोखा, TMC को ट्रांसफर कराया वोट

जब स्थानीय लोगों ने मस्जिद में इमाम से हाथापाई और लाउडस्पीकर तोड़ने की बाद सुनी को बवाल मच गया। हालांकि, माहौल बिगड़ने से पहले एस.पी. देहात श्रीशचंद, सीओ गोवर्धन रविकांत पाराशर और प्रभारी निरीक्षक प्रदीप चौधरी पुलिसबलों से के साथ पहुंचे लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। इसके बाद इमाम से तहरीर होने कहा गया और नौ असमाजिक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

एसपी देहात ने बताया, “सौरभ नंबरदार निवासी कंडेरे कॉलोनी, पवन शर्मा, धीरज कौशिक निवासी महमदपुर, कान्हा ठाकुर, दीपक शर्मा, रॉकी, डोरी, जय ठाकुर और टिल्लू खटकी के लड़के खिलाफ मुकदमा दर्जकर इनकी तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। जल्द ही सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।”

मथुरा में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, मस्जिद में तोड़-फोड़, इमाम के साथ हाथापाई

इस मामले से पहले जनपद में पंचायत चुनाव मतगणना के बाद कुछ अराजकतत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की थी। हालांकि, वहां भी पुलिस की सतर्कता दिखाते हुए माहौल को शांत कराया। शहर के नवनीत नगर में कुछ लोगों ने एक घर में घुसकर एक पिता और पुत्रों पर जानलेवा हमला किया जिसके बाद माहौल बिगड़ने लगा गया।

ये भी पढ़ें: बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन, यहां विस्तार से जानें क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

लेकिन यहां पर भी पुलिस ने तत्परता दिखाई और कृष्णानगर चौकी प्रभारी ने माहौल को शांत कर दिया। उसके बाद गोवर्धन के बड़ा बाजार मस्जिद में इमाम से आकर हाथापाई और तोड़-फोड़ की गया। पर एस.पी. देहात श्रीशचंद ने समय पर पहुंच कर माहौल बिगड़ने से पहले ही संभाल लिया। दोनों मामलों में पुलिस मामला दर्ज किया है।

गोवर्धन बड़ा बाजार मस्जिद मामले में पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 427, 506, 379, 188 और 295 ए के तहत केस दर्ज किया गया है। सभी पर धार्मिक भावना भड़काने के मामले में केस दर्ज किया गया है।

एसपी देहात ने बताया कि जल्द ही सभी की गिरफ्तार कर ली जाएगी। वहीं, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि जनपद का शांतिपूर्ण माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा। हर हाल में ऐसे शरारती और अराजकतत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। नामजदों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.