त्रिपुरा पुलिस की बर्बरता के खिलाफ TMC नेता पहुंचे दिल्ली, गृह मंत्रालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन

त्रिपुरा पुलिस की बर्बरता के खिलाफ TMC नेता पहुंचे दिल्ली, गृह मंत्रालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन

त्रिपुरा में पुलिस बर्बरता के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता लामबंद हो गए हैं। पार्टी के 16 सांसद दिल्ली स्थित राष्ट्रीय कार्यलाय पहुंचे हैं। आज दिल्ली पहुंचे नेताओं में डेरेक ओ ब्रायन, सुखेंदु शेखर रॉय, शांतनु सेन, डोला सेन समेत कई सांसद शामिल हैं।

टीएमसी सांसदों ने त्रिपुरा में कथित पुलिस बर्बरता के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलन का समय मांगा है। हालांकि, अभी तक उन्हें समय नहीं दिया गया है। टीएमसी सांसद सौगत राय ने बताया कि त्रिपुरा में हुई घटना लोकतंत्र पर हमला है।

उन्होंने कहा, “हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात का वक्त मांगा है लेकिन अभी समय हमें नहीं मिला है।” बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी दिल्ली पहुंच रही हैं। ममता दिल्ली पहुंचकर विपक्षी नेताओं के साथ मुलाकात करेंगी।

ये भी पढ़ें: डटे रहेंगे किसान, आंदोलन समाप्त नहीं करने पर बनी सहमति

टीएमसी नेताओं ने सोमवार को गृह मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया। टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने मीडिया से कहा कि त्रिपुरा की सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए। त्रिपुरा में गुंडा राज कायम किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी केयुवा नेता पर झूठा मुकदमा दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कल रविवार दोपहर को त्रिपुरा पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस की युवा अध्यक्ष और टॉलीवुड अभिनेत्री सयानी घोष को गिरफ्तार कर लिया था। घोष के खिलाफ त्रिपुरा पुलिस ने आईपीसी की धारा- 153, 153A, 307, 120B के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पश्चिमी त्रिपुरा जिले के एएसपी जे. रेड्डी ने मीडिया को बताया कि सयानी घोष के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसके सिलसिले में हमने उन्हें थाने बुलाया था। इसके बाद उनसे हुई पूछताछ और गवाहों के बयान दर्ज होने के बाद हमें प्रथम दृष्टया सबूत मिले हैं। और हमने आईपीसी की धारा- 153, 153A, 307, 120B के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़ें: लखनऊ महापंचायत में जुटे किसान, सरकार के सामने रखी ये 6 सूत्रीय मांग

सयानी घोष समेत अन्य तृणमूल कांग्रेस नेता रविवार सुबह 11:30 बजे ईस्ट अगरतला महिला पुलिस स्टेशन पहुंचे थे जहां उनकी गाड़ियों पर ईंटों और लाठियों से हमला किया गया। इस हमले का आरोप बीजेपी समर्थकों पर लगाया जा रहा है।

उन पर हुए हमले में कम-से-कम पांच तृणमूल कांग्रेस समर्थक जख्मी हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इसी बीच सयानी घोष के साथ पूछताछ के बाद 4 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.