डैमेज कंट्रोल में जुटी RJD, शहाबुद्दीन के परिवार से मिलने पहुंचे तेजप्रताप यादव

डैमेज कंट्रोल में जुटी RJD, शहाबुद्दीन के परिवार से मिलने पहुंचे तेजप्रताप यादव

सीवान के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की मौत के हुई राजद की किरकिरी के बाद पार्टी डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। पूर्व सांसद की मौत के 12 दिनों बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव गुरुवार सुबह शहाबुद्दीन के परिवार से मिलने उनके गांव प्रतापपुर (सीवान) पहुंचे। तेजप्रताप ने शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी।

स्पष्ट है कि शहाबुद्दीन के निधन के बाद जो आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से कार्यकर्ता नराज हैं उसे मनाने की ये कोशिश है। क्योंकि जिस तरह से लालू यादव बाहर होते हुए शहाबुद्दीन के निधन पर कुछ नहीं बोले और न एक ट्वीट किया उससे शहाबुद्दीन के समर्थकों में काफी नाराजगी है। हालांकि, इस दौरान वे दूसरे मुद्दों पर ट्वीट करते रहे हैं और पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग भी की।

डैमेज कंट्रोल में जुटी RJD, शहाबुद्दीन के परिवार से मिलने पहुंचे तेजप्रताप यादव

इतना ही नहीं शहाबुद्दीन के समर्थक इस बात से भी नराज हैं कि बीमार पूर्व सांसद से राजद परिवार का न कोई सदस्य मिलने आया और न ही उनके जनाजे में कोई पहुंचा। तीन दिन पहले सीवान में कई जहगों पर तेजस्वी यादव और लालू यादव के पुतले जलाए गए थे। अब कई नेताओं और कार्यकर्ता पार्टी से नारज होकर इस्तीफा दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें: शहाबुद्दीन की मौत के बाद RJD में राजनीतिक भूचाल, इस्तीफे का दौर शुरू

राजद से जुड़े नाराज कार्यकर्ताओं का कहना है कि जो पार्टी शहाबुद्दीन के साथ बुरे दिन आने पर खड़ी नहीं हुई वो छोटे कार्य और नेताओं से क्या खड़ी होगी। बिहार के मुस्लिमों में शहाबुद्दीन के निधन के बाद राजद को लेकर खासा नराजगी है। यही वजह है कि देर से सही डैमेज कंट्रोल में जुटी है। हालांकि, तेजस्वी यादव न जाकर तेजप्रताप को रवाना किया गया है। हालांकि, इस बात की मक उम्मीद है कि तेजप्रताप के जाने से नराजगी कम होगी।

डैमेज कंट्रोल में जुटी RJD, शहाबुद्दीन के परिवार से मिलने पहुंचे तेजप्रताप यादव

बताया जा रहा है कि सीवान पहुंचे तेजप्रताप ने मरहूम मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से मिले और सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि लालू परिवार हमेशा शहाबुद्दीन परिवार के साथ खड़ा रहा है और रहेगा। इतना ही नहीं उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विरोधी दल नहीं चाहता कि लालू परिवार का संबंध शहाबुद्दीन साहब के परिवार के साथ ठीक रहे। वे किसी तरह लगे हुए हैं कि दोनों परिवारों के बीच किसी तरह संबंध खराब हो जाए।

ये भी पढ़ें: शहाबुद्दीन ने जिस लालू परिवार के लिए जिंदगी दाव पर लगा दी वे जनाजे तक में नहीं पहुंचे

उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग सोशल मीडिया पर कैम्पेन चला रहे हैं। उनलोगों ने एलान किया था कि तेजप्रताप का सीवान पहुंचते ही विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीवान और गोपालगंज राजद का परिवार है और यहां के सभी लोग अपने हैं। उन्होंने कहा कि हम ओसामा को छोटा शहाबुद्दीन मानते हैं और हमलोग उसे लेकर साथ चलने का काम करेंगे। तेजप्रताप ने कहा कि मैं अपने पिता जी के अंदाज में रहता हूं और ओसामा भी अपने पिता के अंदाज में रहते हैं।

डैमेज कंट्रोल में जुटी RJD, शहाबुद्दीन के परिवार से मिलने पहुंचे तेजप्रताप यादव

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले राजद ने दानापुर विधायक रीतलाल यादव को ओसामा से मिलने के लिए प्रतापपुर भेजा था। दूसरी रीतलाल यादव के बाद जेडीयू ने अपने पार्षद और नीतीश कुमार के करीबी नेता विधान पार्षद राधाचरण साह को ओसामा से मुलाकात के लिए भेजा था। राधाचरण साह पहले राजद में थे पर विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने जेडीयू जॉइन कर लिया था।

राधाचरण सेठ के ओसामा से मिलने के बाद से ही अलग अर्थ निकाले जा रहे हैं। अफवाह गरम है कि ओसामा आने वाले वक्त में जदयू का दमान थाम सकते हैं। हालांकि, राधाचरण सेठ ने कहा कि शहाबुद्दीन के साथ उनका संबंध 30-35 सालों का है। उनके निधन के बाद हम सहानुभूति प्रकट करने उनके आवास पर गए थे। इसमें किसी तरह की राजनीति नहीं समझनी चाहिए।

जब उनसे पूछा गया कि शहाबुद्दीन के समर्थक आरजेडी से काफी नाराज हैं, ऐसे में उनके पुत्र ओसामा जेडीयू में शामिल होंगे क्या? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी ऐसा नहीं है, लेकिन राजनीति में तो कुछ भी संभव है। जाहिर है ओसामा को जेडीयू में लाने की कोशिश जारी है। फैसला ओसामा को लेना है। यही वजह है कि तेजप्रताप आज आनन-फानन में हाजिरी देने पहुंचे हैं।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.