शहाबुद्दीन ने जिस लालू परिवार के लिए जिंदगी दाव पर लगा दी वे जनाजे तक में नहीं पहुंचे

शहाबुद्दीन ने जिस लालू परिवार के लिए जिंदगी दाव पर लगा दी वे जनाजे तक में नहीं पहुंचे

राजद नेता और पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को सोमवार को दिल्ली आईटीओ के पास स्थित दिल्ली गेट कब्रिस्तान में सपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। लेकिन इसके बाद सोशल मीडिया पर उनके समर्थकों में उबाल ला दिया है। आरजेडी और राजद नेता तेजस्वी यादव को लेकर लगातार गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

दरअसल, तेजस्वी यादव ने शहाबुद्दीन के मिट्टी के बाद ट्वीट किया, “हम ईश्वर से मरहूम शहाबुद्दीन साहब की मग़फ़िरत की दुआ करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि उन्हें जन्नत में आला मक़ाम मिले। उनका निधन पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है। राजद उनके परिवार वालों के साथ हर मोड़ पर खड़ी रही है और आगे भी रहेगी।”

उन्होंने आगे लिखा, “इलाज़ के सारे इंतज़ामात से लेकर मय्यत को घरवालों की मर्ज़ी के मुताबिक़ उनके आबाई वतन सिवान में सुपुर्द-ए-ख़ाक करने के लिए मैंने और राष्ट्रीय अध्यक्ष ने स्वयं तमाम कोशिशें की, परिजनों के सम्पर्क में रहें लेकिन सरकार ने हठधर्मिता अपनाते हुए टाल-मटोल कर आख़िरकार इजाज़त नहीं दिया।”

शहाबुद्दीन ने जिस लालू परिवार के लिए जिंदगी दाव पर लगा दी वे जनाजे तक में नहीं पहुंचे

ये भी पढ़ें: दिल्ली गेट कब्रिस्तान में सपुर्द-ए-खाक हुए मोहम्मद शहाबुद्दीन

उन्होंने अपने तीसरे ट्वीट ने लिखा, “शासन-प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल का हवाला देकर अड़ियल रुख़ बनाए रखा। पोस्ट्मॉर्टम के बाद प्रशासन उन्हें कहीं और दफ़नाना चाह रहा था लेकिन अंत में कमिशनर से बात कर परिजनों द्वारा दिए गए दो विकल्पों में से एक ITO क़ब्रिस्तान की अनुमति दिलाई गयी। ईश्वर मरहूम को जन्नत में आला मक़ाम दे।”

उनका ट्वीट आते ही लोग बिदक गए और कहने लगे कि जब शहाबुद्दीन की परिवारवालों को राजद नेताओं जरूर थी कोई नहीं आया और अब आप तमाशा करने आए हैं। कई यूजर ने लिखा है कि वक्त आने पर मुसलमान इस धोखे का जवाब देंगे। कई लोगों ने लिखा है कि शहाबुद्दीन के साथ ही माई समीकरण भी दफन हो गया। लोगों ने ये भी लिखा है कि जिस परिवार के लिए मोहम्मद शहाबुद्दीन ने अपना सब कुछ गवां दिया वह न उनसे अस्पताल में मिलने आया न दफन के वक्त।

शहाबुद्दीन ने जिस लालू परिवार के लिए जिंदगी दाव पर लगा दी वे जनाजे तक में नहीं पहुंचे

वहीं, दूसरी तरफ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के प्रमुख जीतन राम मांझी ने शहाबुद्दीन को लेकर लालू यादव परिवार पर तंज कसा है। उन्होंने आज शहाबुद्दीन के सपुर्द-ए-खाक किए जाने के बाद कहा कि जिस शहाबुद्दीन ने लालू परिवार के अपनी जिंदगी दाव पर लगा दी वे लोग उनके जनाजे तक में नहीं पहुंचे।

ये भी पढ़ें: शहाबुद्दीन के लिए मैदान में उतरे ओवैसी, कहा- मय्यत को परिवार के हवाले किया जाए

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “अल्लाह शहाबुद्दीन मरहूम को जन्नतुल फिरदौस में उंचा मुकाम दें। जिन लोगों के लिए मरहूम ने पूरी जिंदगी दांव पर लगा दी आज वह और उनका खानदान मरहूम के जनाजे में भी शामिल नहीं हुआ। इस गलती के लिए ना तो उनकी रूह उन्हें माफ करेगी ना ही अवाम। सब याद रखा जाएगा, सब कुछ याद रखा जाएगा।”

उल्लेखनीय है कि इससे पहले हम नेता और प्रवक्ता दानिश रिजवान ने शहाबुद्दीन के निधन पर सरकार को घेरा था। उन्होंने शानिवार को पूर्व सांसद के निधन के बाद कहा था कि शहाबुद्दीन साहब की मौत के लिए सरकार जिम्मेदार है। अगर उनका ठीक से इलाज हुआ होता तो उनकी जान बचाई जा सकती थी, उनके परिवार के साथ जुल्म हुआ है। मुस्लिम समाज ये कभी नहीं भूलेगा।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.