उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ नारेबाजी, भीड़ के सामने गाली-गलौज

उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ नारेबाजी, भीड़ के सामने गाली-गलौज

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की हालत दयनीय होती जा रही है। बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हालात सम्भालने के लिए कृषि कानून तक को वापस लेना पड़ा। अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के खिलाफ नारेबाजी हो रही है।

मौर्या के खिलाफ वीडियो में सिर्फ नारेबाजी ही नहीं हो रही है बल्कि कुछ लोग उनके खिलाफ अभद्र का भाषा का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं। वीडियो को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा गया है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, “उत्तर प्रदेश के हालात बता रहे हैं, उप-मुख्यमंत्री गालियां खा रहे हैं। ‘एक निंदनीय सच’।” हालांकि, वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है कि ये कब का है लेकिन इस वीडियो में एक शख्स केशव प्रसाद मौर्य को गुस्से में अपशब्द बोलते दिखाई दे रहा है।

उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ नारेबाजी, भीड़ के सामने गाली-गलौज

ये भी पढ़ें: भाजपा शासित मध्य प्रदेश में आत्माओं को भी लगा कोरोना वैक्सीन

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि केशव प्रसाद मौर्य अपनी गाड़ी में बैठने के लिए जा रहे हैं और वे अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ आम लोगों से घिरे हुए हैं। तभी एक व्यक्ति गुस्से में जोर-जोर से उनके खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाने लगता है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने वीडियो को लेकर लिखा कि वीडियो से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आखिर यूपी में हालात क्या हैं। कांग्रेस का कहना है कि लोगों में सरकार के प्रति गुस्सा इस कदर है कि लोग डिप्टी सीएम तक को गालियां दे रहे हैं।

जैसा कि मालूम है कि इससे पहले किसान आंदोलन को लेकर भी देश के कई हिस्सों में भाजपा नेताओं के खिलाफ विरोध की खबरें सामने आ चुकी हैं। कई गांवों में भाजपा नेताओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने वाले पोस्टर भी लगाए जाते रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 नवंबर को कृषि कानूनों को वापस लेने का एलान किया था। उन्होंने कहा कि इस महीने के अंत में शुरू हो रहे संसद सत्र में तीनों कृषि कानून वापस लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: फतेहपुर में BJP नेता को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, सपा नेताओं पर लगा आरोप

इतना ही नहीं उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा है कि किसान अब अपने घर और खेतों को लौट जाएं। पीएम ने देश को संबोधित करते हुए कहा था कि किसानों के हित की बात हम अपने प्रयासों के बावजूद कुछ किसानों को समझा नहीं पाए।

दूसरी तरफ, किसान अपनी एमएसपी पर कानून बनाए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि उनकी छह मांगे माने जाने तक सरकार के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा। कल लखनऊ में भी महापंचायत का आयोजन किया गया था।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.