फतेहपुर में BJP नेता को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, सपा नेताओं पर लगा आरोप

फतेहपुर में BJP नेता को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, सपा नेताओं पर लगा आरोप

उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल के बीच भाजपा नेता को पीटने का मामला सामने आया है। घटना के बाद आरोपियों पर कार्यवाई की मांग को लेकर भाजपा विधायक धरने पर बैठ गए। मामला फतेहपुर जिले का है जहां सदर नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि और सपा नेता हाजी राजा ने अपने गनर और समर्थकों के साथ मिलकर बीजेपी प्रदेश अल्पसंख्यक मीडिया प्रभारी को बीच सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

घटना का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। फिलहाल, पुलिस ने हाई प्रोफाइल मामला देख देर शाम सपा नेता सहित पांच नामजद और 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ डकैती तथा लूट सहित संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

दूसरी तरफ, जब घटना की जानकारी विधायक को मिली तो वे दलबल के साथ मौके पर पहुंचे गए और मारपीट करने वाले सपा नेता और समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया। जब कोतवाली प्रभारी की ओर से सही से जवाब नहीं दिया गया तो भाजपा विधायक अपने समर्थकों के साथ कोतवाली में धरने पर बैठ गए।

फतेहपुर में BJP नेताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, सपा नेताओं पर लगा आरोप

ये भी पढ़ें: अर्शी खान का दिल्ली के मालवीय नगर में एक्सीडेंट, अस्पताल में भर्ती

भाजपा विधायक को धरने में बैठा देख पुलिस गिरफ्तारी के लिए पहुंची। लेकिन स्थानीय लोगों ने घेराव कर लिया जिसमें एक आरोपी चोटिल भी हो गया, जिसे डॉक्टरों ने कानपुर रेफर कर दिया है। मौके पर पहुंचे सदर विधायक विक्रम ने थाने में बैठकर सीसीटीवी फुटेज देख कार्रवाई की बात कही।

सदर कोतवाली पुलिस इस मामले में जहां बीजेपी नेता फैजान रिजवी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है। लेकिन आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी न हो पाने से नाखुश विधायक आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोतवाली परिसर में धरने पर बैठ गए और विधायक का यह धरना लगभग 6 घंटे तक चलता रहा।

बीजेपी विधायक का धरना खत्म कराने के लिए डीएम और एसपी को भी थाने आना पड़ा। दोनों ने किसी तरह से कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना खत्म करवाया पड़ा। पीड़ित भाजपा नेता फैजान रिजवी ने बताया कि बीजेपी में मुस्लिम समाज की लोकप्रियता देखते हुए यहां का भू माफिया और फतेहपुर कोतवाली का हिस्ट्रशीटर हाजी रजा व उनके साथियों ने जिला अस्पताल के पास असलहा का प्रदर्शन करते हुए मुझे बुरी तरह मारा पीटा और कहा क‍ि अब भारतीय जनता पार्टी का सपोर्ट और लोगों को बीजेपी की नीतियों को बताते हुए दिखे तो मैं तुमको जान से मार दूंगा। यह कहते हुए मुझे बुरी तरह मारा-पीटा, घटनास्थल पर सभी लोग साक्ष्य हैं। मैं हाजी रजा व उनके साथियों की गिरफ्तारी चाहता हूं।”

ये भी पढ़ें: भाजपा शासित मध्य प्रदेश में आत्माओं को भी लगा कोरोना वैक्सीन

वहीं, बीजेपी विधायक विक्रम सिंह ने कहा क‍ि बीजेपी के प्रति जनता का जनाधार बढ़ रहा है। इसलिए बौखलाहट में इस तरह से अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता के साथ ऐसी हरकत हुई है। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर मुकदमा तो दर्ज कर लिया गया है लेकिन पुलिस द्वारा 6 घंटे के बाद भी अब तक एक भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर पाई है।

डीएसपी जाफरगंज दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि बीजेपी नेता के साथ मारपीट करने के मामले में हाजी रजा सहित पांच नामजद व 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया और इनके खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्यवाही भी की जाएगी। सभी की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

दूसरी तरफ, घटना के संबंध मामले में डीएम फतेहपुर अपूर्वा दुबे ने बताया की विधायक सदर के समर्थकों के साथ हाथपाई हो गई थी। कार्रवाई की मांग को लेकर संदेह था, हमारे द्वारा निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद धरने को समाप्त कर दिया गया।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.