संबित पात्रा के खिलाफ कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश, जानें पूरा मामला

संबित पात्रा के खिलाफ कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश, जानें पूरा मामला

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने ये आदेश प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने को लेकर दिया है।

संबित पात्रा पर आरोप है कि उन्होंने आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल की छवि खराब करने की नियत से वीडियो को छेड़छाड़ कर शेयर किया। दरअसल, जनवरी महीने में आम आदमी पार्टी ने संबित पात्रा के खिलाफ फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ें: फतेहपुर में BJP नेता को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, सपा नेताओं पर लगा आरोप

पात्रा के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने कड़ी कार्रवाई करने की मांग की थी। इस वीडियो को संबित पात्रा के अलावा दिल्ली बीजेपी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किया गया था।

संबित पात्रा के खिलाफ कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश, जानें पूरा मामला

भाजपा प्रवक्ता ने केजरीवाल का जो वीडियो शेयर किया था उसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री को तीन नए कृषि कानूनों की तारीफ करते दिखाया गया था। इस वीडियो में वह इन कानूनों को बीते 70 साल का क्रांतिकारी कदम बता रहे थे।

आम आदमी पार्टी ने वीडियो सामने आने के बाद इसे गलत बताया था और कहा था कि भाजपा नेता संबित पात्रा ने दुर्भावना और प्रोपेगेंडा के तहत सीएम केजरीवाल का डॉक्टर्ड वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया।

ये भी पढ़ें: उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ नारेबाजी, भीड़ के सामने गाली-गलौज

हालांकि, इस मामले में तब दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पूरा वीडियो ट्वीट किया था और पंजाब के तत्कालीन सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा था।

मनीष सिसोदिया ने ऑरिजनल वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, “वाह कैप्टन साहब! अभी तक बीजेपी से ऑर्डर लेते थे, अब उनके दिए फर्जी वीडियो भी चलाने लगे, ये है बीजेपी-कांग्रेस के झूठे वीडियो का सच।”


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.