रोनाल्डो ने टेबल से सिर्फ 2 बोतल हटाई और Coca Cola का शेयर धड़ाम से नीचे गिरा

रोनाल्डो ने टेबल से सिर्फ 2 बोतल हटाई और Coca Cola का शेयर धड़ाम से नीचे गिरा

फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो उन हस्तियों में से हैं जिनको दुनिया फॉलो करती है। उनका एक कदम कितना बड़ा प्रभाव डाल सकता है इसका उदाहरण पिछले दिनों देखने को मिला। दरअसल, रोनाल्डो यूरो कप 2021 (Euro Cup 2021) में पुर्तगाल का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। पुर्तगाल और हंगरी के बेच सोमवार को मुकाबला हुआ।

रोनाल्डो ने टेबल से सिर्फ 2 बोतल हटाई और Coca Cola का शेयर धड़ाम से नीचे गिरा

मैच से रोनाल्डो ने एक प्रेस कांफ्रेंस किया। इस दौरान उनके सामने टेबल पर कोका-कोला की दो बोतलें रखी हुई थी। सवाल-जवाब का दौर शुरू होता इससे पहले ही रोनाल्डो ने कोका-कोला की दोनों बोतलों को हटाकर अलग रख दिया। यही नहीं, उन्होंने मेज पर रखी पानी की बोतल को उठाकर दिखाया। उनके इस इशारे का मतलब था कि सॉफ्ट ड्रिंक की जगह पानी का इस्तेमाल करो। खास यह है कि कोका- कोला यूरो कप के प्रायोजकों में शामिल है।

ये भी पढ़ें: वसीम रिजवी ने छपवाई अपनी नई कुरान, कहा- जल्द बाजार में उपलब्ध होगी

इस घटना के बाद दुनिया की दिग्गज कोल्ड ड्रिंक कंपनी कोका-कोला को 29,300 करोड़ रुपये का नुकसान का सामना करना पड़ा है। स्पेनिश डेली मार्का की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोका-कोला यूरो 2020 का एक प्रायोजक है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोनाल्डो के ऐसा करने के बाद कंपनी के शेयर का भाव गिर गया। यूरोप में शेयर बाजार दोपहर 3 बजे खुला। उस समय कोका-कोला का प्रति शेयर का भाव 56.10 डॉलर के करीब था।

लेकिन बुटापेस्ट स्थित फेरेंक स्टेडियम के प्रेस कॉन्फ्रेंस रूम में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और फर्नांडो सैंटोस के कदम रखने के 30 मिनट बाद शेयर का भाव 55.22 डॉलर प्रति शेयर के निचले स्तर पर आ गए। शेयर बाजार में रोनाल्डो का बोतलों को एक तरफ रखने का इशारा कंपनी के लिए 1.6% की भारी गिरावट का कारण बना। आर्थिक दृष्टि से, कोका-कोला के शेयर्स की कीमत 242 अरब डॉलर से घटकर 238 अरब डॉलर हो गई। यानी कंपनी को 4 अरब डॉलर (करीब 29 हजार 333 करोड़ रुपए) का घाटा हुआ।

ये भी पढ़ें: इस्राइल ने फिर किया गाजा पर हमला, कई फिलिस्तीनी नागरिक जख्मी

रोनाल्डो ने टेबल से सिर्फ 2 बोतल हटाई और Coca Cola का शेयर धड़ाम से नीचे गिरा

कुछ इंटरव्यू में पुर्तगाली इंटरनेशनल ने यहां तक कहा गया है कि कि बच्चों के लिए स्वस्थ आहार लेना महत्वपूर्ण है। उन्हें शर्करा और वसा से दूर रहना चाहिए। क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इस घटना से पहले भी अपने बेटे के साथ रिश्ते को लेकर कहा था, “मैं अपने बेटे को लेकर बहुत सख्त हूं। कभी-कभी वह कोक और फैंटा पीता है। वह चिप्स खाता है। वह जानता है कि मुझे यह पसंद नहीं है।”

उल्लेखनीय है कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। पुर्तगाल ने उनके दो गोल की मदद से मंगलवार यानी 15 जून 2021 की रात हंगरी को मंगलवार को 3-0 से हरा दिया। रोनाल्डो ने 87वें मिनट में पेनल्टी स्पॉट पर गोल किया और फिर इंजरी टाइम में दूसरा गोल दागा।

रोनाल्डो ने टेबल से सिर्फ 2 बोतल हटाई और Coca Cola का शेयर धड़ाम से नीचे गिरा

ये भी पढ़ें: पहले बचाने गए मुस्लिम लड़कों पर मुकदमा, अब ट्विटर समेत कई पत्रकारों पर FIR

युवेंटस के फॉरवर्ड रोनाल्डो की यह पांचवीं यूरो चैंपियनशिप है। वह 2004 में पहली बार यूरो कप में खेले थे। उनके माइकल प्लातिनी के समान नौ गोल थे, लेकिन 87वें मिनट में उन्होंने रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 36 साल के रोनाल्डो लगातार पांच यूरो चैंपियनशिप में गोल करने वाले अकेले खिलाड़ी बन गए हैं।

पुर्तगाल के लिए पहला गोल डिफेंडर रफेल गुरेइरो ने तीसरे मिनट में दागा था। यह मुकाबला पूरी संख्या में दर्शकों के बीच खेला जाने वाला यूरो 2020 का पहला मैच था। पुस्कास एरेना में 67215 दर्शक मौजूद थे। इनमें से अधिकांश हंगरी के समर्थक थे। हंगरी ही दस मेजबान देशों में अकेला है, जिसने शत प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.