छात्रों के साथ मार्शल आर्ट और पुशअप्स करते देखे गए राहुल गांधी, देखें वीडियो

छात्रों के साथ मार्शल आर्ट और पुशअप्स करते देखे गए राहुल गांधी, देखें वीडियो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों तमिलनाडु दौरे पर हैं। इस दौरान आज वहां उनका एक अलग ही अंदाज देखने को मिला। उन्होंने स्कूली बच्चों के साथ कराटे की कला दिखाते और पुशअप्स करते देखा गया।

दरअसल, राहुल गांधी सोमवार को तमिलनाडु के मूलगुमडुब्न जिले में रोडशो के बाद एक स्कूल में छात्र-छात्राओं से मिलने पहुंचे थे। बात-चीत के दौरान जब सेंट जोसेफ मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल की एक छात्रा ने उनसे पुशअप्स करने की अपील की तो उन्होंने मंच पर ही बच्चों को पुशअप्स करके दिखाया। इतना ही नहीं उन्होंने एक छात्र का हाथ पकड़कर मार्शल आर्ट का कला भी दिखाया।

ये भी पढ़ें: म्यांमार में सेना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर कार्रवाई, 18 लोगों की मौत

कार्यक्रम के दौरान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि वह पहले दोनों हाथों से पुशअप्स करते हैं और फिर एक हाथ से करके के दिखाते हैं। राहुल गांधी की पिछले दिनों फिटनेस को लेकर काफी चर्चाएं हुई थीं, जब उनके एब्स नहाने के बाद नजर आए थे।

जिस छात्रा के साथ राहुल गांधी ने पुशअप्स चैलेंज किया, वह 10वीं की छात्रा है। छात्रा का नाम मेरोलिन शेनिघा है। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी इन दिनों दक्षिण भारत के दौरे पर हैं, पुडुचेरी और केरल के बाद वह तमिलनाडु पहुंचे हैं।

ये भी पढ़ें: ग्लोडन ग्लोब अवॉर्ड्स में ‘द क्राउन’ और ‘शिट्स क्रीक’ का जलवा, देंखे पूरी लिस्ट

राहुल ने छात्रों के साथ संवाद से पहले नागरकोइल में बीजेपी को जमकर निशाने पर लिया। एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इतिहास ने दिखा दिया है कि तमिलनाडु में तमिल लोगों के अलावा कोई और सत्ता में नहीं आ सकता।

तमिलनाडु में विधानसभा सीटों की संख्या 234 है और यहां 6 अप्रैल को चुनाव होने हैं। कांग्रेस यह चुनाव द्रमुक नीत गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रही है। राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “ये चुनाव भी यही चीज दिखाएंगे कि केवल वही व्यक्ति तमिलनाडु का मुख्यमंत्री बन सकता है, तो तमिल लोगों का प्रतिनिधित्व करता है।”

ये भी पढ़ें: हिरासत में लिए गए चंद्रबाबू नायडू, पुलिस ने रोका तो फर्श पर बैठ गए

उन्होंने आगे कहा, “पीएम मोदी के आगे झुकने वाले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री (के पलानीस्वामी) ऐसा कभी नहीं कर पाएंगे। मुख्यमंत्री को राज्य के लोगों के आगे झुकना चाहिए।” कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि आरएसएस और मोदी तमिल भाषा और संस्कृति का अपमान करते हैं तथा लोगों को उन्हें यहां अपने पैर जमाने नहीं देने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.