हिरासत में लिए गए चंद्रबाबू नायडू, पुलिस ने रोका तो फर्श पर बैठ गए

हिरासत में लिए गए चंद्रबाबू नायडू, पुलिस ने रोका तो फर्श पर बैठ गए

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को सोमवार को हिरासत में ले लिया गया। उन्हें तिरुपति के पास रेनिगुंटा हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया। उन्हें तब कस्टडी में लिया गया जब वो चित्तूर जिले में एक कार्यक्रम के लिए जा रहे थे।

जाते वक्त पुलिस ने उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया। पुलिस का कहना है कि नायडू के वहां जाने से निकाय चुनाव प्रभावित होने की आशंका थी इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया। लेकिन हिरासत में लिए जाने के दौरान एयरपोर्ट पर जमकर हाई वोल्टेज ड्रामा चला।

ये भी पढ़ें: म्यांमार में सेना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर कार्रवाई, 18 लोगों की मौत

चंद्रबाबू नायडू इस दौरान पुलिस से बहस करते दिखे। और आगे न जाने दिए जाने पर वहीं फर्श पर बैठ गए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी भी इस दौरान उनके पास बैठ गए और हाथ जोड़कर पूर्व मुख्यमंत्री से विनती किया कि वह अपने कार्यक्रम को टाल दें।

दरअसल, चित्तूर जिले में टीडीपी अध्यक्ष पुलिवर्थी वेंकटमणि प्रसाद ने प्रदर्शन का आयोजन किया जाना था, जिसमें नायडू के शामिल होने की भी बात कही गई थी। पर पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी।

ये भी पढ़ें: ग्लोडन ग्लोब अवॉर्ड्स में ‘द क्राउन’ और ‘शिट्स क्रीक’ का जलवा, देंखे पूरी लिस्ट

विरोध-प्रदर्शन आयोजन के लिए चित्तूर में सोमवार सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक योजना बनाई गई थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “कोविड-19 को लेकर बनाए गए नियमों के तहत अधिक संख्या में लोगों के जमावड़े की अनुमति नहीं है। स्थानीय निकाय के चुनाव के लिए आचार संहिता लागू है। यह सिर्फ एक चुनाव प्रचार नहीं है, बल्कि इस कार्यक्रम की प्रकृति के उग्र होने की संभावना है, ऐसे में इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती।”

पुलिस ने चंद्रबाबू नायडू को रोके जाने के बाद यह भी दावा किया है कि चुनाव प्रचार की वजह से कोरोना संक्रमण का भी खतरा बढ़ सकता है। इन्हीं सब चीजों को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने पूर्व सीएम को हिरासत में ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.