बॉडी शेमिंग की शिकार हुईं प्रिया मणि, बोलीं- मुझे मोटी, काली और सुअर तक कहा गया

बॉडी शेमिंग की शिकार हुईं प्रिया मणि, बोलीं- मुझे मोटी, काली और सुअर तक कहा गया

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां हर कोई अपनी बात रख सकता है। लेकिन इस आजादी का कई लोग गलत फायदा उठाते हैं। इसी सोशल मीडिया में कभी कोई भ्रम फैला देते हैं तो कभी नेकी कर जाते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो किसी को भी अपना निशाना बनाते हैं। खासकर औरतों को। और ये औरतें होती हैं फिल्म जगत से जुड़े सितारे। चाहे वो बॉलीवुड के हो चाहे साउथ के या फिर कहीं और के।

गंदी मानसिकता वाले लोग कभी महिलाओं के कपड़ों के बारे में तो कभी उनके मोटापे तो कभी रंग को लेकर ट्रोल करते हैं। और दुख की बात ये है कि ऐसे लोगों पर कोई करवाई नहीं होती। हाल ही में सोशल मीडिया पर लोगों की इसी ट्रोलिंग का शिकार हुई ‘द फैमिली मैन’ की अभिनेत्री प्रिया मणि। प्रिया साउथ और हिंदी फिल्मों में काम करती आई हैं। उन्होंने ‘द फैमिली मैन’ के पहले और दूसरे भाग में मनोज बाजपेयी की पत्नी ‘सुचि’ का किरदार निभाया है। जिसे दर्शकों ने काफी पसंद भी किया है।

ये भी पढ़ें: मोदी के फोन करने पर भी नहीं माने मुकुल रॉय, बेटे संग अपने पुराने घर लौटे

प्रिया ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्हें सोशल मीडिया पर अपने वेट और स्किन कलर को लेकर काफी बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ता है। उन्होंने ये भी बताया कि लोग उन्हें ‘मोटी’, ‘काली’ और ‘सुअर’ तक कह देते हैं। उन्होंने आगे कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मेरा वजन 65 किलों बढ़ गया था। मैं अभी जैसी दिखती हूं उससे बहुत बड़ी दिखती थी। इंस्टाग्राम पर जब भी मैं कोई तस्वीर पोस्ट करती थी तो लोग उसके नीचे कमेंट में लिखते थे कि ‘ओह, तुम मोटी दिखती हो, तुम बड़ी दिखती हो।”

बॉडी शेमिंग की शिकार हुईं प्रिया मणि, बोलीं- मुझे मोटी, काली और सुअर तक कहा गया

वजन और रंग पर कॉमेट

प्रिया मणि ने कहा कि लोगों ने उनके वजन के साथ-साथ उनके रंग को लेकर भी तरह-तरह की बाते की हैं। उन्होंने कहा, “मेरे पोस्ट पर कमेंट किया गया ‘ओह तुम काली लग रही हो, तुम्हारा चेहरा सफेद है लेकिन पैर काले हैं। तुम डार्क हो। इस तरह की कई बेवजह की टिप्पणियों का सामना मैंने किया है। मैं उनसे सिर्फ यहीं कहना चाहती हूं कि आपके साथ क्या गलत हुआ है? इसमें क्या गलत है अगर मेरा रंग गहरा है तो भी। मुझे नहीं लगता कि मैं सफेद हूं, मुझे लगता हैं मैं गेहुंआ रंग की हूं।”

ये भी पढ़ें: अनीता हसनंदानी ने की इंडस्ट्री छोड़ने की बात, मच गया बवाल, अब दी ये सफाई

उन्होंने कहा, ”जब मैंने अपना वजन कम किया उसके बावजूद भी लोगों के सवाल कम नहीं हुए। लोग कमेंट करते हुए लिखते हैं कि ‘तुम इतनी पतली क्यों लग रही हो, हम तुम्हें तब पसंद करते थे जब तुम मोटी थी। मैं उन्हें सिर्फ यही कहना चाहती हूं कि अपना दिमाग ठीक करो। आप मुझे तब पसंद करते थे जब मैं मोटी थी या तब पसंद करते हैं जब मैं पतली हूं। बड़ा हो या छोटा हो, हर इंसान का खुद का एक व्यक्तित्व होता है। आप ये कहकर किसी को शर्मिंदा क्यों कर रहे हैं, ओह आप मोटे हो, या आप पतले और सांवले हो। ऐसा आप क्यों करना चाहते हो?”

ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब

प्रिया ने अभद्र भाषा का उपयोग करने वाले ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा, “गलत क्या है अगर मेरा रंग सांवला है तो। पहली चीज़, अपना सोचने का तरीका और अपनी राय बदल लें। किसी को भी काला मत कहो क्योंकि काला रंग बहुत खूबसूरत होता है। भगवान श्री कृष्ण सांवले थे। लेकिन बहुत खूबसूरत थे। इस तरह की टिप्पणियां न करें। अगर आपके दिमाग में ऐसा कुछ आता भी है तो उसे अपने तक ही रखें। आपको नकारात्मकता क्यों फैलानी है ऐसे गलत शब्दों का इस्तेमाल करके। ऐसा न करें।”

ये भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ा एक किस्सा शेयर इमोशनल हुए मनोज बाजपेयी

‘द फैमिली मैन 2’ में प्रियाके किरदार को खूब पसंद किया जा रहा है। प्रिया सीरीज के दोनों ही भागों का हिस्सा रहीं हैं। इसमें एक पत्नी के साथ वो दो बच्चों की मां भी बनी हैं। जो अपने बच्चों को एक अच्छी जिंदगी देने के लिए नौकरी करती हैं। मालूम हो प्रिया मणि शाहरुख खान की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में आइटम सॉन्ग कर चुकीं हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.