मोदी के फोन करने पर भी नहीं माने मुकुल रॉय, बेटे संग अपने पुराने घर लौटे

मोदी के फोन करने पर भी नहीं माने मुकुल रॉय, बेटे संग अपने पुराने घर लौटे

भाजपा को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव हारने के बाद एक और झटका लगा है। भाजपा के बड़े नेता मुकुल रॉय ने अपने पुराने घर यानी टीएमसी में लौट गए। दरअसल, वह अपने बेटे सुभ्रांशु के साथ तृणमूल कांग्रेस के मुख्यालय पहुंचे और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मुलाकात की। उन्होंने दोपहर साढ़े 3 बजे टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान अभिषेक बनर्जी भी मौजूद रहे।

बताया जा रहा है कि मुकुल रॉय लंबे समय से बीजेपी में उपेक्षित महसूस कर रहे थे। मुकुल रॉय के कृष्णानगर दक्षिण से जीतने के बाद टीएमसी में वापसी की अटकलें लग रही थीं। इसकी पीछे वजह यह भी बताई गई कि बंगाल में विपक्ष के नेता के रूप में उनका नाम न आगे बढ़ाकर सुवेंदु अधिकारी को इसकी कमान सौंप दी गई। हालांकि, जब नराजगी की बात सामने आई तो पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें मनाने की कोशिश की थी। जिसके बाद लग रहा था कि सब कुछ थम गया है पर ऐसा हुई नहीं।

मोदी के फोन करने पर भी नहीं माने मुकुल रॉय, बेटे संग अपने पुराने घर लौटे

ये भी पढ़ें: फिल्मकार आयशा सुल्ताना के खिलाफ राजद्रोह केस, प्रफुल्ल पटेल पर की थी ये टिप्पणी

हालांकि, इससे पहले मुकुल रॉय ने टीएमसी में जाने की अटकलों को खारिज कर दिया था। उन्होंने खुद को बीजेपी का सिपाही बताते हुए कहा था, “बतौर बीजेपी सिपाही राज्य में लोकतंत्र स्थापित करने के लिए मेरी लड़ाई जारी रहेगी। मैं सभी से अपील करता हूं कि लोग ऐसी अफवाहों पर विराम लगाएं। मैं अपने राजनीतिक मार्ग को लेकर संकल्पित हूं।”

हालांकि, आज जब टीएमसी में वापसी के बाद पत्रकारों ने पूछा कि आप टीएमसी छोड़कर बीजेपी में गए फि लौटकर वहीं जा रहे हैं। यह कौन-सी आडियोलॉजी है, तो मुकुल रॉय ने कहा, “मैं बीजेपी छोड़कर टीएमसी में आया हूं, अभी बंगाल में जो स्थिति है, उस स्थिति में कोई बीजेपी में नहीं रहेगा।”

मुकुल रॉय के टीएमसी में जाने की अटकलें तब तेज हुई थी जब अस्पताल में भर्ती उनकी पत्नी का हालचाल लेने के लिए टीएमसी में नंबर 2 नेता और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पहुंचे थे। इसके तुरंत बाद ही खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुकुल रॉय को फोन कर उनकी बीमार पत्नी का हाल जाना और इसी बहाने स्थितियों को सामान्य बनाने की कोशिश की थी।

मोदी के फोन करने पर भी नहीं माने मुकुल रॉय, बेटे संग अपने पुराने घर लौटे

ये भी पढ़ें: तापसी पन्नू की ‘हसीन दिलरुबा’ का ट्रेलर रिलीज, देखें सस्पेंस और रोमांस का तड़का

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की तरफ से पिछले दिनों कोलकाता में बुलाई गई बैठक से भी मुकुल रॉय नदारद रहे थे। कहा गया कि मुकुल रॉय को आखिरी वक्त पर मीटिंग की जानकारी दी गई थी। वहीं, बीजेपी की तरफ से कहा गया कि पोस्ट कोविड शिकायतों के चलते मुकुल रॉय आइसोलेशन में हैं, इसलिए मीटिंग में नहीं पहुंचे। हालांकि, उसके बाद से ही ये लग रहा था कि देर सबेर वह घर लौटेंगे। माना जा रहा है कि जल्द कुछ और नेताओं की टीएमसी में वापसी हो सकती है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.