पुलिस ने किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे, कई जगहों पर तनाव की स्थिति

पुलिस ने किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे, कई जगहों पर तनाव की स्थिति

देशभर में आज 72वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। वहीं आज किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाला है। सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पार कर किसानों ने दिल्ली की सीमा में दाखिल हो गए हैं। इन सीमाओं पर पुलिस ने बैरिकेडिंग डाल रखी थी, जिसे किसानों ने तोड़कर दिल्ली की सीमा में दाखिल हुए। जबकि दिल्ली के मुबारक चौक पर माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

मुकरबा चौक पर किसान आउटर रिंग के तरफ जाना चाह रहे थे लेकिन पुलिस जाने नहीं दी। यही नहीं पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े दिए। जिसके बाद वहां माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। दूसरी तरफ दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर अक्षरधाम की तरफ बढ़ रहे किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और किसानों को पीछे हटने को मजबूर कर दिया।

ये भी पढ़ें: ट्रैक्टर रैली को रोकने के लिए पुलिस ने खड़ी की रातो-रात दीवार, किसानों ने तोड़ी

लेकिन एक ट्रैक्टर चालक ने उत्साहित होकर स्टंट करने लगा। इस दौरान ट्रैक्टर पलट गया। इस हादसे में भारतीय किसान यूनियन भानू के जिलाअध्यक्ष राजीव नगर चोटिल हो गए। तुरंत ट्रैक्टर को किसानों ने सीधा किया।

ये भी पढ़ें: नई गोरी मेम ने अपनी अदाओं से दर्शकों का दिल जीता, शेयर किया अपना पहला प्रोमो

किसान मजदूर संघर्ष समिति के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू ने सिंघु बॉर्डर से कहा, “हम शांतिपूर्ण तरीके से जाएंगे और वापस आ जाएंगे। हमें रिंग रोड पर जाना है लेकिन पुलिस रोक रही है। लोग आ रहे हैं उसके बाद हम इस पर विचार करेंगे। 30-45 मिनट का समय दिया गया है तब तक हम यहीं बैठेंगे और फैसला करेंगे।”

बात करें यूपी की तो यूपी के फिरोजाबाद में किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर पूरे जिले में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। जनपद की सीमाओं पर भी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। खबरों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी ने ट्रैक्टर यात्रा निकालने की गोपनीय रणनीति तैयार की है। इसके तहत जिला मुख्यालय पर फोर्स तैनात की गई है।

ये भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राजपथ पर फहराया तिरंगा

जबकि आजमगढ़ जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) की ट्रैक्टर रैली को लेकर तनाव की स्थिति बनी हुई है। अंबारी स्थित सपा नेता एवं पूर्व बाहुबली सांसद रमाकांत के आवास पर ट्रैक्टरों के साथ कार्यकर्ताओं की भीड़ इक्कट्ठा हुई है। वहीं पुलिस ने इस रैली को रोकने के लिए फोर्स तैनात कर रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.