ट्रैक्टर रैली को रोकने के लिए पुलिस ने खड़ी की रातो-रात दीवार, किसानों ने तोड़ी

ट्रैक्टर रैली को रोकने के लिए पुलिस ने खड़ी की रातो-रात दीवार, किसानों ने तोड़ी

किसानों की गणतंत्र दिवस की मौके पर ट्रैक्टर परेड निकालने को लेकर आज मंगलवार की सुबह दिल्ली पुलिस के साथ झड़प हो गई। पुलिस की तरफ से लगाए गए बैरिकेड्स को किसानों ने तोड़ दिया। इसके बाद किसान राजधानी दिल्ली में प्रवेश कर गए। दरअसल, पुलिस ने किसानों की ट्रैक्टर रैली को रोकने के लिए राजधानी के करनाल बाईपास पर रातों-रात अस्थायी दीवार खड़ी कर दी थी।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को इससे पहले किसानों की ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर अलग से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की थी। जिनमें लोगों को आगाह किया है कि ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर किन रूट से नहीं जाने है। खबरों के मुताबिक, यूपी गेट से अक्षरधाम तक आने के लिए किसान अड़े रहे। जिसके चलते सोमवार शाम को दिल्ली पुलिस ने यूपी गेट बॉर्डर पर दिल्ली की तरफ से आने वाले रास्ते को बंद कर दिया।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति ने 72 वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर किया देश को संबोधित, किया किसानों और जवानों का जिक्र

पैदा हो सकती है टकराव की स्थिति

गाजियाबाद की तरफ आने वाले ट्रैफिक को गाजीपुर की तरफ से डायवर्ट किया गया है। ऐसे हालात में ट्रैक्टर रैली निकालने को लेकर टकराव की स्थिति पैदा हो सकती है। शहर के सरहौल, महरौली, कापसहेड़ा सहित दूसरे बॉर्डर पॉइंट्स पर भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है। एक तरह से पूरे इलाके को नाकेबंदी की गई है। हालांकि, ट्रैफिक के लिए किसी प्रकार की रोकटोक नहीं है। सिर्फ ट्रैक्टर रैली जाने पर प्रतिबंध है।

बताया रहा है कि ट्रैक्टर रैली सिंघु बॉर्डर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी, बरवाला गांव, कंझावला टी पॉइंट, पूंठ खुर्द, कंझावला चौक, शाहबाद डेरी, कुतुबगढ़, औचंदी बॉर्ड, खरखौदा टोल प्लाजा होते हुए निकलेगी।

ये भी पढ़ें: किसानों का एक और बड़ा एलान, 1 फरवरी को अलग-अलग हिस्सों से संसद तक करेंगे पैदल मार्च

ट्रैफिक पुलिस ने एनएच-44/जीटी करनाल रोड, संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, बादली मेट्रो स्टेशन, बवाना-कंझावला रोड, बादली-बवाना रोड, कंझावला रोड पर औचंदी बॉर्डर तक और बवाना रोड के बवाना चौक तक के हिस्से से बचकर निकलने की सलाह दी है। क्योंकि जनरल ट्रैफिक को इन रास्तों पर रोका जा सकता है या जाम का सामना करना पड़ सकता है।

सवा लाख ट्रैक्टर सीमा पर तैनात

किसानों की ट्रैक्टर रैली गाजीपुर बॉर्डर से एनएच-24, रोड नंबर 56, अप्सरा बॉर्डर, हापुड़ रोड, आईएसबीटी आनंद विहार, आईएमएस कॉलेज, भोपुरा और लाल कुआं होते हुए वापस गाजीपुर बॉर्डर जाएगी। जीपुर बॉर्डर और एनएच-24, रोड नंबर 56 और अप्सरा बॉर्डर की तरफ आने-जाने के रास्तों से नहीं गुजरने की सहाल दी गई है।

ये भी पढ़ें: नेपाल में राजनीतिक संकट, PM ओली को सत्ताधारी नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी ने निष्कासित किया

टीकरी बॉर्डर से निकले वाली ट्रैक्टर नांगलोई, नजफगढ़ (फिरनी रोड को छोड़कर), झड़ौदा बॉर्डर, बापरौला गांव, रोहतक बायपास (बहादुरगढ़), असौदा टोल प्लाजा से गुजरेगी। लोगों से ऐसे में अपील की गई है कि वे रोहतक रोड, टीकरी बॉर्डर, नजफगढ़-झड़ौदा बॉर्डर और नांगलोई-नजफगढ़ रोड के रूट से होकर नहीं गुजरें। बता दें कि रैली के लिए करीब सवा लाख ट्रैक्टर दिल्ली सीमाओं पर अटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.