दिवंगत एक्टर पॉल वॉकर की बेटी ने रचाई शादी, विन डीजल ने निभाई पिता की भूमिका

दिवंगत एक्टर पॉल वॉकर की बेटी ने रचाई शादी, विन डीजल ने निभाई पिता की भूमिका

हॉलीवुड की फेमस फ्रैंचाइजी ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ के दिवंगत एक्टर पॉल वॉकर (Paul Walker) को दुनिया छोड़े लंबा समय बीत गया है। पॉल की मौत तकरीबन 8 साल पहले नॉर्थ लॉस एंजिलिस में एक कार एक्सिडेंट में हो गया था।

पॉल वॉकर की बेटी मीडो वॉकर (Meadow Walker) ने 22 अक्टूबर को अपने मंगेतर लुई थॉर्नटन-एलन (Louis Thornton-Allan) संग शादी रचाई। मीडो वॉकर की शादी में परिवार के अलावा कई करीबी लोग शामिल हुए।

दिवंगत एक्टर पॉल वॉकर की बेटी ने रचाई शादी, विन डीजल ने निभाई पिता की भूमिका

लेकिन, वेडिंग सेरेमनी में पॉल वॉकर के दोस्त और को-स्टार विन डीजल ने मीडो के पिता की भूमिका निभाई। डीजल ही पॉल की बेटी को दूल्हे के पास वॉक कराते हुए लेकर गए। क्रिश्चियन रीति-रिवाज के मुताबिक, शादी के दिन दुल्हन का पिता उसे वॉक कराते हुए लेकर जाता है और उसका हाथ दूल्हे के हाथ में देता है।

ये भी पढ़ें: ये है देओल फैमली, सन्नी के बर्डडे पर जानें- क्यों ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर रहता है परिवार

ये दृश्य देखन लायक था। अपनी शादी की एक ब्लैक एंड व्हाइट वीडियो को मीडो वॉकर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। साथ में पॉल की बेटी ने लिखा, “हमारी शादी हो गई है।” एक पोस्ट में मीडिया ने विन डीजल संग वॉक की तस्वीर और शादी के बाद पति लुइस संग एक तस्वीर शेयर की है।

विन डीजल और मीडो वॉकर को साथ देख फैंस इमोशनल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर दोनों की फोटो वायरल हो रही है। बताते चले हैं कि विन डीजल, 23 साल की मीडो वॉकर के गॉड फादर हैं।

हॉलीवुड में पॉल और विन की दोस्ती बहुत गहरी थी। दोनों फिल्मी पर्दे के साथ-साथ असल जिंदगी में भी एक दूसरे को परिवार का हिस्सा मानते थे। पॉल वॉकर का साल 2013 में कार एक्सिडेंट में मौत हो गई थी उसके बाद डीजल उनके परिवार के साथ हमेशा खड़े रहे।

ये भी पढ़ें: विभूति नारायण मिश्रा उर्फ आसिफ शेख ने बनाया रिकॉर्ड, ‘वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड’ में नाम दर्ज

जब पॉल का एक्सिडेंट हुआ तब अधिकारियों को वैलेंसिया में आग की लपटों से लिपटी एक गाड़ी मिली, जिसमें दो लोग भी मौजूद थे। पॉल अपने एक दोस्त की गाड़ी में जा रहे थे। उन्हें अपनी संस्था ‘रीच आउट वर्ल्ड’ के लिए एक चैरिटी इवेंट में जाना था।

पॉल वॉकर की जब मौत हुई तब वे सिर्फ 40 साल के थे। पॉल अपनी उदारता, और अपने लुक के लिए फेसम थे। पॉल ने साल 1985 में 11 साल की उम्र में टेलीविजन में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने फिल्में करने से पहले ‘हाईवे टू हेवन’, ‘ए टच्ड बाई एन एंजेल द्वारा’, ‘थ्रोब’ और अन्य टीवी शोज में काम किया। मॉन्सटर इन द क्लॉजेस्ट पॉल की पहली फिल्म थी। ये फिल्म 1986 में रिलीज हुई थी।

पॉल को कार का बहुत शौक था, ये बात सभी जानते हैं। पर स्पीड को लेकर पॉल वॉकर के बारे में कहा जाता है कि कार में 42 बार प्रति मिनट के हिसाब से गियर शिफ्ट करते थे। उनको कार रेसिंग का इतना अनुभव था कि लोग कहते हैं अगर हादसे वाले दिन वो अपने दोस्त के बजाय खुद अपनी कार ड्राइव कर रहे होते, तो शायद जिंदा होते।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.