उद्धव ठाकरे का NCB पर तंज, बोले- हम हेरोइन पकड़ते हैं और ये हीरोइन

उद्धव ठाकरे का NCB पर तंज, बोले- हम हेरोइन पकड़ते हैं और ये हीरोइन

एक बार फिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) पर निशाना साधा है। उन्होंने शनिवार को एनसीबी पर तंज कसते हुए कहा कि महाराष्ट्र पुलिस ने हीरोइन (अभिनेत्री) नहीं हेरोइन (ड्रग्स) पकड़ी, इसलिए उसे पब्लिसिटी नहीं मिली। दरअसल, हाल ही में महाराष्ट्र पुलिस ने 25 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी है।

दरअसल, उद्धव ने आज ये अत्याधुनिक फोरेंसिक लैब के उद्घाटन के दौरान दिया। NCB पर तंज कसते हुए ठाकरे ने कहा, “मौजूदा परिस्थिति से ऐसा लग रहा है कि पूरी दुनिया के नशीले पदार्थ सिर्फ महाराष्ट्र में मौजूद हैं। चार दिन पहले मुंबई और महाराष्ट्र पुलिस ने 25 करोड़ रुपये की हेरोइन पकड़ी, लेकिन उस पर कोई चर्चा नहीं हुई, क्योंकि उन्होंने ‘हेरोइन’ पकड़ी थी, ‘हीरोइन’ नहीं।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “महाराष्ट्र पुलिस की पूरे देश में प्रतिष्ठा है। इसलिए महाराष्ट्र पुलिस को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हमें हमारी मुंबई और महाराष्ट्र पुलिस पर अभिमान होना चाहिए। उन्होंने गृह मंत्री दिलीप वालसे-पाटिल से कहा, मुझे लगता है कि हेरोइन जब्त करने के लिए पुलिस को सम्मानित किया जाना चाहिए।”

ये भी पढ़ें: कौन है अमरिंदर सिंह की कथित ISI एजेंट दोस्त अरूसा आलम?

उद्धव ठाकरे में नागपुर में राज्य के गृह विभाग की तरफ से रहाटे कॉलोनी स्थित प्रादेशिक न्याय सहायक वैज्ञानिक प्रयोगशाला में बनाई गई देश की पहली वन्य जीव एवं मानव डीएनए जांच लैब का उद्घाटन किया। उन्होंने उद्घाटन कार्यक्रम में कहा कि इन दिनों सिर्फ एक बात हो रही है ड्रग्स, ड्रग्स और ड्रग्स।

RSS ने आजादी की लड़ाई में हिस्सा नहीं लिया, अब 'भारत माता की जय' बोल देशभक्त बन रहे

मुख्यमंत्री ने आग कहा, “दशहरा रैली के दौरान भी मैंने कहा था कि ऐसी तस्वीर बनाई जा रही है कि पूरे दुनिया की ड्रग्स की खपत महाराष्ट्र में है और इसे सिर्फ एक विशेष टीम (एनसीबी) पकड़ सकती है। लेकिन ऐसा नहीं है।”

फिर उन्होंने कहा, “हमारी मुंबई, महाराष्ट्र पुलिस ने चार दिन पहले 25 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी। उन्होंने ‘हीरोइन’ नहीं ‘हेरोइन’ पकड़ी। इसलिए उन्हें पब्लिसिटी नहीं मिली। लेकिन उन्होंने हमें गर्व महसूस कराया। यहां तक कि कोई उनका नाम तक नहीं जानता।”

ये भी पढ़ें: अमेरिकी जासूसी एजेंसियों का भारत समेत इन 11 देशों पर है पैनी नजर, जानें वजह

मुख्यमंत्री ने इसके बाद दिलीप वालसे पाटिल से कहा, “हमें इनका सम्मान करना चाहिए। महाराष्ट्र पुलिस बल मजबूत, कुशल है और हम अपराधियों के प्रति कोई नरमी नहीं दिखाते हैं और हम उनसे कड़ाई से निपटते हैं। इस प्रतिष्ठा को कुछ लोगों द्वारा जानबूझकर बदनाम किया जा रहा है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.