ओवैसी ने पूछा- मोदी ओबामा को अपने हाथों से चाय पेश करते हैं, किसानों को क्यों नहीं?

ओवैसी ने पूछा- मोदी ओबामा को अपने हाथों से चाय पेश करते हैं, किसानों को क्यों नहीं?

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को गुजरात निकाय चुनाव के लिए प्रचार शुरू कर दिया। उन्होंने इसकी शुरुआत गुजरात के भरूच से की।

एक रैली को संबोधित करते हुए हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने इस दौरान ओवैसी ने कृषि कानून पर बोलते हुए पीएम मोदी से कहा कि प्रदर्शनकारी किसानों को अपने घर बुलाएं जैसे उन्होंने अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा की मेजबानी की थी। जिसके बाद नए कृषि कानून को रद्द करना चाहिए।

ओवैसी ने प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए कहा, “वह बड़े दिल वाले बनें और उन किसानों का दर्द समझें जो कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर पिछले दो महीनों से दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: ग्लेशियर फटने से दो हाइड्रो प्रोजेक्ट बांध टूटा, करीब 150 लोग लापता, अब तक 2 शव बरामद

उन्होंने आगे कहा, ”जिस तरह से किसानों के साथ व्यवहार किया जा रहा है, वह सही नहीं है। यह गलत है। प्रधानमंत्री को किसानों को अपने निवास पर आमंत्रित करना चाहिए, जैसे उन्होंने (तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति) बराक ओबामा को (2015 में) अपने हाथों से चाय पेश की थी, जो कि सही था क्योंकि वह हमारे मेहमान थे। हम उम्मीद करते हैं कि प्रधानमंत्री किसानों को आमंत्रित करेंगे, उन्हें चाय और बिस्कुट देंगे और उनसे कहेंगे कि (कृषि) कानूनों को निरस्त किया जा रहा है और यह कि उन्हें खुश होना चाहिए।”

उनका कहना है कि प्रधानमंत्री को देश को खिलाने वाले किसानों की दुर्दशा समझनी चाहिए, यदि वह दावा करते हैं कि उन्होंने गरीबी देखी है। इस पर उन्होंने कहा, ”जब एक गरीब व्यक्ति असहाय होकर रोता है, तो प्रकृति हमें गरीबों की मदद करने के लिए कहती है, लेकिन जिनकी गरीबों के प्रति कोई सहानुभूति नहीं है, वे गरीबों के आंसुओं से अप्रभावित रहते हैं। हम किसानों के साथ हैं, वे हमारे अन्नदाता हैं। वे हमें भोजन मुहैया कराने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।”

ये भी पढ़ें: म्यूजिशियन मैरीलिन मैनसन को लेकर सिंगर फोबे ब्रिजर्स का बड़ा खुलासा, कहा- उनके घर में था रेप रूम

उन्होंने आगे कहा, ”वे हजारों की संख्या में बाहर आए, नारे लगाए और दिल्ली में (26 जनवरी को) एक ट्रैक्टर परेड निकाली। 300 सांसदों वाली भाजपा चिंतित है कि वह किसानों से कैसे निपटे।” बता दें कि ओवैसी के नेतृत्व वाली गुजरात में अहमदाबाद और भरूच में भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव 21 फरवरी और 28 फरवरी को दो चरणों में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.