तस्वीर शेयर करने को लेकर सेलेब्स पर भड़के नवाजुद्दीन सिद्दीकी, बोले- शर्म करो!

तस्वीर शेयर करने को लेकर सेलेब्स पर भड़के नवाजुद्दीन सिद्दीकी, बोले- शर्म करो!

देशभर में कोरोना के मामलें को देखते हुए हर जगह लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। ऐसे में फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग्स भी बंद हो रही है। जिसके कारण कई सेलेब्स मालदीव्स और अन्य जगह पर छुट्टियों का मजा लेने निकल गए हैं। सेलेब्स सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरों को अपने फैंस के साथ शेयर भी कर रहे हैं। तस्वीर शेयर करने पर बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने निशाना साधा है। उनका कहना है कि लोगों के पास खाना नहीं है और आप पैसे फेंक रहे हो। कुछ तो शर्म करो।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक इंटरव्यू में कहा, “वो लोग क्या बात करेंगे? इन लोगों ने तो मालदीव्स को तमाशा बना रखा है। मुझे नहीं पता उनके टूरिजम इंडस्ट्री के साथ क्या अरेंजमेंट्स हैं। लेकिन इंसानियत के नाते, प्लीज अपनी वेकेशन की फोटोज अपने पास तक रखें। यहां सभी इस मुश्किल समय को झेल रहे हैं। कोविड के केस तेजी से बढ़ रहे हैं, जो लोग मुश्किल समय को झेल रहे हैं उन्हें ये फोटोज दिखाकर उनका दिल न तोड़े।”

उन्होंने आगे कहा, “हम जो एंटरटेनर्स हैं हमें थोड़ा बड़ा होना पड़ेगा। हमें कई लोग फॉलो करते हैं तो हमें अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। नवाज से जब पूछा कि क्या आप अब कभी मालदीव्स जाएंगे तो उन्होंने कहा, “बिल्कुल नहीं, मैं अपने घर बुधाना में परिवार के साथ हूं। यही मेरा मालदीव्स है।”

ये भी पढ़ें: मुसलमान और अरब को आमतौर बदमाश फिल्मों में दिखाने की परम्परा

तस्वीर शेयर करने को लेकर सेलेब्स पर भड़के नवाजुद्दीन सिद्दीकी, बोले- शर्म करो!

हाल ही में अभिनेत्री श्रुति हसन ले अलावा लेखिका और कॉलमनिस्ट शोभा डे ने भी बॉलीवुड सेलेब्स के मालदीव और गोवा जैसी जगहों पर वेकेशन पर जाने की निंदा की थी। श्रुति ने कहा, “किसी को जज नहीं करना चाहती है और न ही किसी को रोक सकती हैं लेकिन देश में फैली महामारी और ऐसे दुखद माहौल में छुट्टियां मनाने के लिए जाना ‘असंवेदनशील’ है।”

श्रुति ने आगे कहा, “मुझे खुशी है कि वह वेकेशन पर गए, उनके पास इसका अधिकार है लेकिन मेरा व्यक्तिगत तौर पर मानना है कि ये ऐसा वक्त नहीं है कि आप बिना मास्क के पूल या समुद्र किनारे पर मस्ती करें। यह सभी के लिए मुश्किल वक्त है और कई लोग ऐसी कठिन परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं जिनका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरा मानना है कि आपके पास जो प्रिविलेज है इसके लिए आपको लोगों का आभारी होना चाहिए, न कि ऐसी कठिन परिस्थितियों में सुविधाओं का दिखावा करना चाहिए।”

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट में मदद को आगे आईं रिया चक्रवर्ती, इंस्टाग्राम पर लिखा ये संदेश

तस्वीर शेयर करने को लेकर सेलेब्स पर भड़के नवाजुद्दीन सिद्दीकी, बोले- शर्म करो!

सबसे पहले इन सितारों के प्रति अपना गुस्सा जाहिर की थी लेखिका और कॉलमनिस्ट शोभा डे ने। उन्होंने एक शख्स की पोस्ट शेयर करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, “जितने भी लोग इस समय गोवा और मालदीव में छुट्टियां मना रहे हैं उन्हें बता दूं कि ये महामारी का दौर है। कृपया असंवेदनशील और बेवकूफ न बनें। अपनी ऐश और आराम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालना बंद करें।”

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “आप ऐसा करके सिर्फ दिमाग से खाली होने का परिचय नहीं दे रहे बल्कि खुद को अंधा और बहरा भी साबित कर रहे हैं। ये आपके इंस्टाग्राम नंबर्स को बूस्ट करने का समय नहीं है। ये समय लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाने का है। अगर आप लोग ऐसा नहीं कर सकते हैं तो कम से कम शांत हो जाएं और अपने घर पर रहें। मगर ये कोई फोटोज डालने का समय नहीं है। न तो ये फैशन वीक है न ये किंगफिशर कैलेंडर टाइम है।”

बता दें हाल के दिनों में आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, सारा अली खान और उनकी माँ अमृता सिंह, जान्हवी कपूर और उनके दोस्त, दीशा पटानी और टाइगर श्रॉफ, बिपाशा बासु-करण सिंह ग्रोवर, शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा समेत कई हस्तियों के नाम शामिल हैं।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.