किसी ने ऑक्सीजन सप्लाई में रुकावट डाली तो उसे फांसी पर लटका देंगे: कोर्ट

किसी ने ऑक्सीजन सप्लाई में रुकावट डाली तो उसे फांसी पर लटका देंगे: कोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि अगर किसी ने भी ऑक्सीजन की सप्लाई में रुकावट डालेगा तो उसे हम फांसी पर लटका देंगे। कोर्ट ने शनिवार को कहा कि केंद्र, राज्य या स्थानीय प्रशासन में अधिकारी ऑक्सीजन सप्लाई में अड़चन डाल रहा है, तो हम उसे बख्शेंगे नहीं, उसे फांसी पर लटका देंगे।

जस्टिस विपिन सांघी और जस्टिस रेखा पल्ली की बेंच ने यब बात महाराजा अग्रसेन अस्पताल की एक याचिका पर सुनवाई के दौरान कही। दरअसल, महाराजा अग्रसेन अस्पताल ने कोरोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की सांसों पर आए संकट को देखते हुए जल्द-से-जल्द ऑक्सीजन दिलाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

ये भी पढ़ें: इंदिरापुरम गुरुद्वारा की अनोखी पहल, कोविड मरीजों के लिए शुरू की ऑक्सीजन लंगर

दिल्ली सरकार से आज हाईकोर्ट ने कहा कि वह बताए कि कौन ऑक्सीजन की आपूर्ति को बाधित कर रहा है। कोर्ट ने साथ में ये भी कहा कि अगर कोई बाधा डाल रहा है तो उसे हम लटका देंगे। बेंच ने कहा कि हम किसी को भी नहीं बख्शेंगे। दिल्ली सरकार से कोर्ट ने कहा कि वह स्थानीय प्रशासन के ऐसे अधिकारियों के बारे में केंद्र को भी बताए ताकि वह उनके खिलाफ कार्रवाई कर सके।

वहीं, हाईकोर्ट से दिल्ली सरकार की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील राहुल मेहरा ने कहा कि जो कुछ भी चल रहा है, हम उसे संभालने की कोशिश कर रहे हैं, हम ऑक्सीजन की आपूर्ति करेंगे, हालांकि, हम हवा से ऑक्सीजन नहीं बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: अब जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 20 लोगों की मौत

दिल्ली सरकार से हाईकोर्ट ने सुनावाई के दौरान कहा कि जिम्मेदारी उन पर भी आती है। हाईकोर्ट ने इस दौरान दिल्ली सरकार से ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने को कहा है। दूसरी तरफ राहुल मेहरा ने कोर्ट से कहा कि दिल्ली को 480 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का आवंटन जल्द किया जाए।

उन्होंने कहा कि अगर हम व्यवस्था को क्रम में नहीं रखेंगे तो पूरी व्यवस्था ध्वस्त हो जाएगी। सरकारी की ओर से पेश मोहरा ने हाईकोर्ट को सूचित किया कि हमारे कोटा 480 मीट्रिक टन के बावजूद शुक्रवार को दिल्ली को लगभग 296 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई थी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर हमें 480 मीट्रिक टन आवंटित ऑक्सीजन नहीं मिली तो 24 घंटे में पूरी फंक्शनिंग ठप हो जाएगी।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.