अब्बा जान वाले बयान पर नसीरुद्दीन शाह बोले- योगी हमेशा से नफरत उगलते रहे हैं

अब्बा जान वाले बयान पर नसीरुद्दीन शाह बोले- योगी हमेशा से नफरत उगलते रहे हैं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा की गई ‘अब्बा जान’ वाले बयान के बाद सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का दौर जारी है। तीन दिन से #अब्बाजान ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में बना हुआ है। योगी के इस बयान पर अब मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने भी प्रतिक्रिया दी है।

नसीरुद्दीन शाह ने कहा है कि इस तरह के बयान ‘आक्रामक’ हैं। दरअसल, नसीरुद्दीन शाह ने इंडिया टुडे को दिए गए इंटरव्यू में कहा, “यूपी के सीएम का अब्बा जान वाला बयान अवमानना ​​के अधीन है और प्रतिक्रिया के लायक भी नहीं है।”

उन्होंने कहा, “इस पर प्रतिक्रिया करने का कोई मतलब नहीं है। लेकिन तथ्य यह है कि यह अब्बा जान बयान उस नफरत भरे बयान का सिलसिला है, जो वह (योगी आदित्यनाथ) हमेशा से उगलते रहे हैं।”

नसीरुद्दीन शाह बोले- नाजी जर्मनी की तरफ फंडिंग कर प्रोपेगेंडा फिल्में बनवाई जा रहीं

ये भी पढ़ें: नसीरुद्दीन शाह ने मानी ग़लती, बोले- तालिबान मुद्दे पर मुझसे कुछ ग़लत शब्दों का चुनाव हो गया

उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ ने 12 सितंबर यानी रविवार को राज्य की पहले की सरकारों पर तुष्टीकरण का आरोप लगाया था। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, उन्होंने कहा, “क्या ये राशन 2017 के पहले भी मिलता था? क्योंकि तब तो अब्बाजान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे। तब कुशीनगर का राशन नेपाल पहुंच जाता था, बांग्लादेश पहुंच जाता था।”

उन्होंने आगे कहा, “अब ग़रीबों का राशन कोई नहीं निगलेगा, तो राशन नहीं निगल पाएगा, लेकिन जेल चला जाएगा।” जैसा कि मालूम है कि नसीरुद्दीन शाह हाल ही में अफगानिस्तान में तालिबान शासन की वापसी का जश्न मनाने वाले को निंदा की थी। हालांकि, उन्होंने आगे चलकर कहा था कि कुछ शब्द उनसे ऐसे इस्तेमाल हो गए जिसने मुसलमानों को आहत किया।

नसीरुद्दीन शाह ने कहा, “हिंदुओं को भारत में बढ़ती दक्षिणपंथी कट्टरता के खिलाफ बोलना चाहिए। यह समय है कि उदार हिंदू इसके खिलाफ बोलें, क्योंकि अब यह बढ़ता ही जा रहा है।”

अब कैसी है दिलीप कुमार और नसीरुद्दीन शाह की तबीयत? जानें ताजा अपडेट

जब उनसे केरल में कैथोलिक बिशप की ‘लव जिहाद’ और ‘नारकोटिक जिहाद’ जैसे बयानों को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि उन्होंने किसके प्रभाव में ऐसा कहा, लेकिन इस तरह के बयान समाज को अलग-थलग करने के लिए दिए गए हैं।”

ये भी पढ़ें: नसीरुद्दीन शाह बोले- नाजी जर्मनी की तरह फंडिंग कर प्रोपेगेंडा फिल्में बनवाई जा रहीं

नसीरुद्दीन शाह ने कल एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में हिंदू दक्षिणपंथ पर हमला किया था। उन्होंने कहा था कि फिल्म में फंडिग कर नाजी जर्मनी की तरह प्रोपेगेंडा फिल्में बनवाई जा रही हैं।

उन्होंने कहा, “फिल्म इंडस्ट्री को अब सरकार की ओर से उनके विचार के समर्थन वाली फिल्में बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। सरकार के प्रयासों की सराहना करने वाली फिल्में बनवाई जाती हैं। उन्हें फंडिंग की जाती है और क्लीन चिट का भी वादा होता है, यदि वे प्रोपेगेंडा फिल्में बनाते हैं।”

नसीरुद्दीन शाह ने ऐसे काम की तुलना नाजी जर्मनी से किया। उन्होंने कहा कि जर्मनी भी ऐसा ही होता था। उन्होंने कहा कि नाजी जर्मनी के दौर में दुनिया को समझने वाले फिल्मकारों को घेरा गया है और उनसे कहा गया कि वे ऐसी फिल्में बनाएं, जो नाजी विचारधारा का प्रचार करती हों।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.