कभी मेल एक्टर हुआ करती थीं हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस टॉमी डॉर्फमैन

कभी मेल एक्टर हुआ करती थीं हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस टॉमी डॉर्फमैन

हॉलीवुड एक्टर टॉमी डॉर्फमैन ने नेटफ्लिक्स के सुपरहिट शो ’13 रीजन्स वाय’ से अपनी एक नई पहचान बनाई। अब उन्होंने एलान किया है कि वे ट्रांसजेंडर बन चुके हैं और अब से वे अपने करियर में सिर्फ महिलाओं के किरदार ही निभाएंगे। जैसा कि मालूम है कि नेटफ्लिक्स के ’13 रीजन्स वाय’ शो में उन्होंने रायन शेवर नाम के मेल कैरेक्टर का रोल किया जिसको काफी सुर्खियां मिली थीं।

टॉमी ने हाल ही में टाइम मैगजीन को एक इंटरव्यू दिया है जिसमें उन्होंने खुद के ट्रांसजेंडर होने की बात कबूली है। उन्होंने ट्रांसजेंडर नॉवलिस्ट टोरी पीटर्स के साथ बातचीत में कहा, “मैं पिछले एक साल से एक महिला की तरह ही जी रहा था और मेडिकल तौर पर अब मेरी ट्रांसजेंडर बनने की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। मैं अब अपने आपको एक महिला के तौर पर देखता हूं।”

कभी मेल एक्टर हुआ करती थी हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस टॉमी डॉर्फमैन

उन्होंने बीते सालों में कई बार ट्रांसजेंडर होने के संकेत दिए थे। टॉमी ने अपने इंस्टाग्राम पर पिछले कुछ समय से अपने नए लुक के साथ तस्वीरें शेयर करती रही थीं। इसके अलावा, लुकास हेजेस के साथ भी वो समर ड्रेस पहने हुए न्यूयॉर्क में नजर आई थीं।

हालांकि, टॉमी ने अपने नाम को नहीं बदला है। इस बारे में उन्होंने बात करते हुए कहा, “मेरा नाम मेरी माँ के भाई पर रखा गया था। मेरे पैदा होने के एक महीने के बाद उनकी मौत हो गई थी और मैं इस नाम से काफी स्पेशल कनेक्शन महसूस करती हूं। इसलिए मैंने ट्रांसजेंडर सर्जरी के बाद भी अपना नाम नहीं बदला है।”

कभी मेल एक्टर हुआ करती थी हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस टॉमी डॉर्फमैन

उन्होंने आगे कहा, “एक समय ऐसा था जब मैं सोच रही थी कि मुझे अपनी ट्रांसजेंडर जर्नी को एक अलग तरीके से लोगों के सामने रखना चाहिए। मैं दो सालों के लिए गायब होना चाहती थी और फिर नए नाम, नए चेहरे और नई पहचान के साथ इंडस्ट्री में वापस आना चाहती थी लेकिन फिर मुझे लगा कि इस ट्रांजिशन की खूबसूरत प्रक्रिया को अपने फैंस के साथ भी शेयर करना चाहिए।”

अपने एक्टिंग करियर के बारे में टॉमी डॉर्फमैन ने बातचीत करते हुए कहा, “मैं अब मेल किरदार निभाने में दिलचस्पी नहीं रखता हूं। मेरा फोकस अब फीमेल किरदारों को निभाने पर ही होगा।” उल्लेखनीय है कि वे महिला कैरेक्टर के तौर पर एक फिल्म में काम भी कर रहे हैं और इस फिल्म को लेना डरहम डायरेक्ट कर रही हैं।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.