लता मंगेशकर की फिर तबीयत बिगड़ी, हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर की गईं शिफ्ट

लता मंगेशकर की फिर तबीयत बिगड़ी, हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर की गईं शिफ्ट

कई दिनों से स्वर कोकिला लता मंगेशकर की तबीयत खराब है। पिछले 27 दिनों से वो मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हैं। 92 साल की भारत रत्न लता मंगेशकर की हालत फिर से बेहद गंभीर हो गई है। पिछले दिनों उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट से हटा दिया गया था, लेकिन आज खबर आई है कि एक बार फिर से लता मंगेशकर की तबीयत बिगड़ गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें फिर से वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया है। उन्हें कोरोना और निमोनिया से संक्रमित होने के बाद 8 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर प्रतीत समधानी और उनकी टीम लगातार उनके सेहत का ख्याल रख रहे हैं।

ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार और लता मंगेशकर के बीच 13 सालों तक बातचीत क्यों बंद रही?

डॉ. प्रतीत समदानी ने मीडिया को बताया कि लता जी की तबीयत फिर से बिगड़ गई है, उनकी हालत गंभीर है। उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया है। डॉक्टर्स की एक टीम उनकी निगरानी कर रही है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर्स की एक टीम 24×7 उनकी निगरानी कर रही है।

लता मंगेशकर की फिर तबीयत बिगड़ी, हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर की गई शिफ्ट

जैसा कि मालूम है कि लता मंगेशकर को 6-7 दिन पहले ही डॉक्टर्स ने वेंटिलेटर सपोर्ट से हटाया था। डॉ. प्रतीत समधानी ने तब बताया था कि उनके सेहत में सुधार हैं, इसलिए उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट से हटाया गया है, लेकिन वह आईसीयू में मेडिकल ऑब्जर्वेशन में हैं।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद रफी और लता मंगेशकर के बीच आखिर 3 सालों तक बातचीत क्यों बंद रही?

उल्लेखनीय है कि इससे कुछ दिनों पहले भी लता मंगेशकर के निधन की अफवाहें उड़ी थीं। इसके बाद दिग्गज सिंगर के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर परिवार वालों ने कहा था कि लोगों के बीच झूठी खबरों का फैलना, परेशान करने वाला है। कृपया ध्यान दें कि लता दीदी स्थिर हैं। कृपया उनकी शीघ्र घर वापसी के लिए प्रार्थना करें।

लता मंगेशकर भारतीय सिनेमा के महान पार्श्व गायकों में से एक हैं। उन्होंने साल 1942 में 13 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने विभिन्न भारतीय भाषाओं में करीब 30,000 से अधिक गाने रिकॉर्ड किए हैं। अपने सात दशक से अधिक के करियर में उन्होंने ‘अजीब दास्तान है ये’, ‘प्यार किया तो डरना क्या’, ‘नीला आसमां सो गया’ और ‘तेरे लिए’ जैसे कई यादगार ट्रैक्स को अपनी आवाज दी है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.