फिरोजाबाद लव जिहाद: लड़की ने कोर्ट में धर्मांतरण से किया इनकार, बोली- मर्जी से घर छोड़ा

फिरोजाबाद लव जिहाद: लड़की ने कोर्ट में धर्मांतरण से किया इनकार, बोली- मर्जी से घर छोड़ा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के नगला मुल्ला गाँव में एक मुस्लिम परिवार पर पुलिस ने नए धर्म-परिवर्तन विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि महिला 22 दिसंबर को मुस्लिम युवक के साथ घर से भाग गई थी और 26 दिसंबर को उनके खिलाफ धर्मांतरण विरोधी कानून और अपहरण का मामला दर्ज किया गया।

वहीं दूसरी तरफ इस मामले में शामिल 19 वर्षीय महिला ने गुरुवार को मजिस्ट्रेट के सामने एक बयान में कहा कि 23 साल के मुस्लिम युवक के साथ उसने अपनी मर्जी से घर छोड़ा था। महिला ने कहा कि उन दोनों ने सने अदालत में शादी की थी और धर्मांतरण नहीं की।

ये भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट

दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि महिला के गांव के कुछ लोग और पड़ोसी जमालपुर के कई लोग आरोपी के घर के बाहर इकट्ठा हुए थे और बुधवार को उसके परिवार के सदस्यों का पीछा किया। पुलिस का कहना है कि उन्होंने हिंसा भड़कने से पहले कार्रवाई की और दोनों गांवों में पुलिसबल तैनात कर दिया है।

पुलिस ने सोमवार को महिला का पता लगाया फिर महिला को उसके परिवार को सौंप दिया। पुलिस अब भी युवक की तलाश कर रही है। मत्सेना पुलिस स्टेशन अधिकारी विनय कुमार मिश्रा ने कहा, “महिला ने कहा कि भागने से पहले उन्होंने कोर्ट मैरिज की थी। उसके दावों के अनुसार, उन्होने निकाह किया था। उनके द्वारा दिये गए दस्तावेजों का सत्यापन कर रहे हैं। दस्तावेजों में उनका नाम ज़ीनत लिखा हुआ है और वह दावा कर रही है कि उसने धर्मांतरण नहीं किया।”

ये भी पढ़ें: लड़का-लड़की ‘पिज्जा’ खाने बाहर निकले और पुलिस ने ‘लव जिहाद’ का केस बना दिया

मिश्रा ने आगे कहा, “युवती ऐसी किसी भी आरोप से इंकार कर रही है कि उसे शादी के लिए मजबूर किया गया या उसे ऐसा करने के लिए किसी दबाव का सामना करना पड़ा था।” मिश्रा ने यह भी बताया कि महिला ने कहा कि वह पिछले तीन सालों से उस युवक को जानती थी और वे एक-दूसरे के प्यार में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.