दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- लगता है लोगों को मरने देना चाहती है केंद्र सरकार

दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- लगता है लोगों को मरने देना चाहती है केंद्र सरकार

केंद्र सरकार को दिल्ली हाई कोर्ट ने फटकार लगाई है। कोर्ट ने बुधवार को एक मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन प्रोटोकॉल को देखते हुए ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार लोगों को कोरोना से मरने देना चाहती है।

केंद्र सरकार की तरफ से जारी नए प्रोटोकॉल के मुताबिक, रेमडेसिविर इंजेक्शन उन लोगों को ही दिया जाएगा, जो ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। कोर्ट ने आज इश मामले पर कहा, “यह गलत है। यह पूरी तरह से दिमाग को इस्तेमाल न किए जाने जैसा है। अब उन लोगों को रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं मिलेगा, जो ऑक्सीजन सपोर्ट पर नहीं हैं।”

ये भी पढ़ें: सिर्फ सरकार नहीं आम लोग भी हो गए हैं निर्दयी, अपनों ने ही नहीं होने दिया अंतिम संस्कार

हाई कोर्ट ने कहा कि इस नियम से ऐसा लगता है कि आप लोगों को मरने देना चाहते हैं। जस्टिस प्रतिभा एम. सिंह ने कहा, “ऐसा लगता है कि सरकार ने उपलब्धता को बढ़ाने की बजाय प्रोटोकॉल में ही बदलाव कर दिया है ताकि इंजेक्शन की कमी को छिपाया जा सके।”

दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- लगता है लोगों को मरने देना चाहती है केंद्र सरकार

कोर्ट ने आगे कहा कि पूरी तरह से ये मिसमैनेजमेंट है। कोरोना संक्रमण के शिकार हुए एक वकील की ओर से दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने यह टिप्पणी की है। याचिकाकर्ता ने कहा कि उन्हें 6 इंजेक्शनों की जरूरत थी, लेकिन तीन ही मिल पाए। हालांकि, अदालत के दखल के बाद उन्हें मंगलवार शाम को बाकी बचे इंजेक्शन मिल सके।

ये भी पढ़ें: जंजीर से बांधकर रखे गए पत्रकार कप्पन को AIIMS या RML स्थानांतरित करने का आदेश

उल्लेखनीय है कि दिल्ली हाई कोर्ट ने इससे पहले ऑक्सीजन की कमी को लेकर दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी। कोर्ट ने कहा कहा था कि ऐसा लगता है कि आपका सिस्टम पूरी तरह से फेल हो चुका है।

मद्रास हाई कोर्ट ने भी बीते दिनों सरकार और चुनाव को फटकार लगाई थी। कोर्ट ने कहा था कि चुनाव आयोग पूरी तरह से फेल दिखता है। उसकी वजह से ही देश में कोरोना वैक्सीन की दूसरी लहर ने जोर पकड़ा है। कोर्ट ने कहा था कि जिस तरह से कोरोना संक्रमण चुनाव के दौरान बढ़ा है, उस देखते हुए चुनाव आयोग के अधिकारियों पर हत्या का केस दर्ज किया जाना चाहिए।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.