पश्चिम बंगाल में 10 बजे तक 16.04% वोटिंग, तीन जगहों पर बमबाजी

पश्चिम बंगाल में 10 बजे तक 16.04% वोटिंग, तीन जगहों पर बमबाजी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान आज शुक्रवार को जारी है। आठवें चरण में कुल 35 सीटों के लिए मत डाले जा रहे हैं। इसी बीच तीन जगहों पर बमबाजी की घटना सामने आई है। खबरों के मुताबिक, नॉर्थ कोलकाता, रबींद्र सारणी और बिधान सारणी में आज वोटिंग के दौरान बम फेंके गए।

हालांकि, घटना में अब तक किसी के हतहात होने की खबर नहीं है। तीनों घटनास्थल पर मौजूद सुरक्षाबलों से चुनाव आयोग ने मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। दोनों प्रमुख पार्टियां टीएमसी और भाजपा ने घटना को लेकर एक-दूसरे पर आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें: जंजीर से बांधकर रखे गए पत्रकार कप्पन को AIIMS या RML स्थानांतरित करने का आदेश

बमबाजी को लेकर जोरासांको सीट से भाजपा उम्मीदवार ने आरोप लगाया कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं की ओर से बमबाजी की गई है। उन्होंने कहा, “वोटरों और मुझे डराने के लिए बम फेंके गए। टीएमसी डर गई है, इसलिए वह बम फेंक रही है।”

पश्चिम बंगाल में 10 बजे तक 16.04% वोटिंग, तीन जगहों पर बमबाजी

दूसरी तरफ, टीएमसी कैंडिडेट विवेक गुप्ता ने भाजपा के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा, “वे (भाजपा) हारने से डरते हैं और इसलिए ऐसी रणनीति का सहारा ले रहे हैं। इसका कोई असर नहीं होगा और वे हारेंगे ही।”

ये भी पढ़ें: दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- लगता है लोगों को मरने देना चाहती है केंद्र सरकार

खबरों के मुताबिक, इलाके में बमबाजी की घटना के बाद तनाव का माहौल है। हालांकि, पुलिस बलों की तनाव को कम करने के लिए तैनाती की गई है। कुछ घरों में पुलिस छापमारी भी कर रही है, जिनमें एक पांच मंजिला मकान भी शामिल है। फिलहाल, मामले की जांच जारी है।

उल्लेखनीय है कि आज हो रहे 35 सीटों पर 84 लाख से ज्यादा मतदाता हैं जो 283 से ज्यादा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। जिन सीटों पर वोटिंग हो रही है, उसमें मालदा की 6, बीरभूम की 11, मुर्शिदाबाद की 11 और कोलकाता नॉर्थ की सात सीट शामिल है। सुबह 10 बजे तक 16.04 फीसद वोटिंग हुई है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.