राहुल गांधी के बयान को लेकर बैकफुट पर कांग्रेस, कपिल सिब्बल ने दी नसीहत

राहुल गांधी के बयान को लेकर बैकफुट पर कांग्रेस, कपिल सिब्बल ने दी नसीहत

उत्तर भारत की राजनीति को लेकर राहुल गांधी की तरफ से किए टिप्पणी को लेकर कांग्रेस पार्टी बैकफुट पर नजर आ रही है। पार्टी राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने उनके बयान को लेकर कहा है कि राहुल गांधी ही इस बारे में बता सकते हैं कि वह क्या कहना चाहते थे।

आनंद शर्मा ने कहा था, ”राहुल गांधी ने अपने निजी अनुभवों को साझा किया है, नाकि भारत के किसी हिस्से को लेकर अनादर दिखाया है। किस संदर्भ में उन्होंने यह ऑब्जर्वेशन किया, वह साफ कर सकते हैं ताकि कोई अनुमान या गलतफहमी न रहे।”

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी बोलीं, नरेंद्र मोदी हैं देश के सबसे बड़े दंगाबाज

दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी के बयान के लिए नसीहत दी है। उन्होंने कहा है कि हमें मतदाताओं का सम्मान करना चाहिए। कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी के बयान को लेकर कहा, “राहुल गांधी के बयान की जहां तक बात है तो मैं उन पर कॉमेंट करने वाला कौन हो सकता हूं। उन्होंने जो बात कही है, वही बता सकते हैं कि उन्होंने किस संदर्भ में यह बात कही है।”

यही नहीं सिब्बल ने आगे कहा, “मैं तो सिर्फ इतना ही कहना चाहता हूं कि देश का मतदाता बुद्धिमान है। हमें उनकी बुद्धिमत्ता का सम्मान करना चाहिए। भले ही वह मतदाता देश के किसी भी हिस्से का हो। आखिर वह मतदाता ही होता है, जो वोट देकर आपको सत्ता में लाता है या फिर बेदखल करता है। हमें देश के मतदाताओं का सम्मान करना चाहिए और उनके अपमान से बचना चाहिए।”

ये भी पढ़ें: वोटर कार्ड में धांधली को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत 14 लोगों के खिलाफ केस

राहुल गांधी के बयान को लेकर बैकफुट पर कांग्रेस, कपिल सिब्बल ने दी नसीहत

कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी के बयान पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, “मतदाता बेहद समझदार हैं। वे जानते हैं कि किसे वोट करना है और किस कैंडिडेट को मत देना है। वह यह भी जानते हैं कि क्यों वोट दे रहे हैं। मैं नहीं मानता कि कांग्रेस कभी किसी मतदाता का अपमान करेगी। भले ही वह देश के किसी भी हिस्से का हो।”

कपिल सिब्बल ने एक तरफ राहुल गांधी के बयान पर नसीहत दी तो वहीं उन्होंने बीजेपी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, “इस बात पर हंसी आती है कि बीजेपी कह रही है कि हम देश को बांटने का प्रयास कर रहे हैं। यह वह सरकार है, जो सत्ता में आने के बाद से ही लोगों को बांटने की कोशिश में जुटी है।”

दरअसल, केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद ने 23 फरवरी को त्रिवेंद्रम में दक्षिण भारतीय लोगों तारीफ करते हुए कहा था, ”मैं 15 साल उत्तर (अमेठी) से सांसद रहा वहां मुझे अलग किस्म की राजनीति की आदत हो गई थी। केरल आना मेरे लिए काफी रिफ्रेशिंग रहा क्योंकि मैंने देखा कि यहां के लोग मुद्दों में रूची लेते हैं और सिर्फ ऊपरी तौर पर नहीं, उसकी गहराई में जाते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.