वोटर कार्ड में धांधली को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत 14 लोगों के खिलाफ केस

वोटर कार्ड में धांधली को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत 14 लोगों के खिलाफ केस

बिहार के मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मुजफ्फरपुर जिला मजिस्ट्रेट सहित 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दरअसल, इन सभी लोगों के खिलाफ चाकी सोहागपुर में चुनाव को लेकर बनाए जा रहे वोटर कार्ड में धांधली को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है।

मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट के वकील जयचंद्र प्रसाद साहनी ने कहा, “मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जिलाधिकारी सहित 14 लोगों पर शिकायत दर्ज़ कराया गया है। यह पंचायत चुनाव जीतने के लिए दूसरे पंचायत के मतदाताओं को चक्की सोहागपुर में जोड़कर नाम देने के लिए दर्ज कराया गया है। इसकी सुनवाई 4 मार्च को है।”

वहीं, मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट के वकील जयचंद्र प्रसाद साहनी ने बताया कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार और जिला मजिस्ट्रेट सहित 14 लोगों के खिलाफ मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट में केस फाइल किया है। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा जिन 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है उनमें बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, राज्य निर्वाचन आयुक्त दीपक प्रसाद, बिहार चुनाव आयोग सचिव योगेंद्र राम, चक्की सोहागपुर ग्राम पंचायत की मुखिया ममता देवी के नाम शामिल हैं।

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने आगामी पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण और सफलतापूर्वक कराने के लिए 21 कोषांगों का गठन किया है। सभी कोषांग के एक-एक वरीय पदाधिकारी और नोडल पदाधिकारी बनाए गए हैं। ऐसे में पंचायत चुनाव की मतदान सूची में धांधली का आरोप लगना गंभीर विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.