ममता-बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस, लेफ्ट और ISF की हुंकार, ब्रिगेड मैदान में किसने क्या कहा?

ममता-बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस, लेफ्ट और ISF की हुंकार, ब्रिगेड मैदान में किसने क्या कहा?

पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए कांग्रेस, लेफ्ट, इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) ने साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। तीनों पार्टियों ने आज एक साथ मिलकर कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में बीजेपी और टीएमसी से खिलाफ चुनाव प्रचार का शंखनाद किया है।

माना जा रहा है कि कांग्रेस और लेफ्ट का पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट के साथ गठबंधन के बाद उन्हें सीटों पर बढ़त मिल सकती है। पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस-लेफ्ट को कुल मिलकर दो सीटें मिली थीं। पार्टियां को उम्मीद है कि उन्हें आईएसएफ के समर्थन से कम-से-कम उनकी उन सीटों पर वापसी हो सकती है जिसे उन्होंने बीते कुछ वर्षों में खोया है।

ममता-बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस, लेफ्ट और ISF की हुंकार, जानें ब्रिगेड मैदान में किसने क्या कहा

ब्रिगेड मैदान में सभा को संबोधित करते हुए माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य एम.डी. सलीम ने कहा, “टीएमसी ने पिछले 10 वर्षों में राज्य में रोजगार सृजन के लिए कुछ भी नहीं किया और न ही भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र ने पिछले सात वर्षों में बंगाल में कोई निवेश लाया। हालांकि, इस गठबंधन में अभी भी गड़बड़ दिखाई दे रही है, क्योंकि आईएसएफ की कांग्रेस के साथ सीटों के बंटवारे के सौदे को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है और सिद्दीकी ने इस मुद्दे को संबोधित करते हुए, केवल वाम उम्मीदवारों के लिए लोगों का समर्थन मांगा”

ये भी पढ़ें: पहले गोड्से ‘भक्त’ को पार्टी में शामिल कराया, अब हिंदू महासभा को कांग्रेस ने भेजा न्योता

सलीम ने रैली स्थल पर पत्रकारों से अलग से कहा कि कांग्रेस को सीट बंटवारे के समझौते को अंतिम रूप देना चाहिए, क्योंकि समय हाथ से निकल रहा है। उन्होंने कहा, “मुझे जानकारी है कि सोनिया गांधी सहमत हैं। लेकिन राज्य के कुछ नेता (कांग्रेस के) रुकावट पैदा कर रहे हैं। भाजपा टीएमसी के सभी चोरों और जबरन वसूली करने वालों को भ्रष्टाचार और जबरन वसूली को खत्म करने का वादा कर रही है।”

इशस दौरान महागठबंधन के मंच पर माकपा के अखिल भारतीय महासचिव सीताराम येचुरी, कांग्रेस के लोकसभा नेता और बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी, कांग्रेस के छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “हमें बंगाल में सांप्रदायिक भाजपा की आक्रामकता का विरोध करना चाहिए और निरंकुश टीएमसी के कुशासन को समाप्त करना चाहिए।”

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में सपा और भीम आर्मी में हो सकता है गठबंधन!

वहीं, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि दस लाख लोग इस रैली में शामिल हुए हैं और हम सभी के लिए यह खुशी का समय है। चुनाव में इस बार वोट हमारा बढ़ेगा और हम जीतेंगे। येचुरी ने आगे कहा कि बंगाल में लूटपाट की सरकार नहीं चाहिए, जबकि जनहित की सरकार चाहिए। तृणमूल से लेकर बीजेपी तक लूटपाट करने में लगी है।

दूसरी तरफ आईएसएफ के प्रमुख पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने मंच पर रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश की मुख्यमंत्री पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा, “बंगाल में ममता बनर्जी बीजेपी की बी टीम है। बंगाल की रक्षा करने के लिए अगर उन्हें रक्त भी देनी पड़े तो वे इसके लिए तैयार हैं।”

ममता-बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस, लेफ्ट और ISF की हुंकार, जानें ब्रिगेड मैदान में किसने क्या कहा

ये भी पढ़ें: अनुराग कश्यप की बेटी ने किया खुलासा, बचपन में अधेड़ आदमी ने किया था सेक्शुअल हैरास

जबकि रैली में सीपीएम पश्चिम बंगाल के सचिव सूर्यकांत मिश्रा ने कहा, “हमें वैकल्पिक नीति के साथ विभिन्न क्षेत्रों के लोगों तक पहुंचना है। हमें भाजपा और टीएमसी दोनों की विभाजनकारी योजनाओं का विरोध करना है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.