BJP सांसद ने कहा- 62 TMC विधायक संपर्क में, 15 दिसंबर तक गिरा देंगे ममता सरकार

BJP सांसद ने कहा- 62 TMC विधायक संपर्क में, 15 दिसंबर तक गिरा देंगे ममता सरकार

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव अगले साल होने हैं। लेकिन उससे पहले राज्य में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और बीजेपी के बीच राजनीतिक उठा-पटक और दल बदलने का दौर जारी है।

इस बीच बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने दावा किया है कि टीएमसी के 62 विधायक पार्टी के संपर्क में हैं। ये कभी भी दल बदल सकते हैं। यही नहीं बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने दावा किया है कि टीएमसी को 15 दिसंबर तक तोड़ देंगे। ममता बनर्जी का हाल ऐसा जाएगा कि सरकार चलाना भी मुश्किल होगा।

सौमित्र खान ने कहा है कि ऐसी संभावना है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं। 28 नवम्बर को सौमित्र खान ने एक कार्यक्रम में कहा, ”राज्यपाल अचानक मुख्यमंत्री से 149 का आंकड़ा (बहुमत) साबित करने के लिए कह सकते हैं। इसकी संभावना है।”

ये भी पढ़ें: किसानों का आंदोलन 5वें दिन भी जारी, सब्जी मंडी एसोसिएशन का मिला साथ

इससे पहले बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने टीएमसी नेता सौगत रॉय को लेकर दावा किया था कि वो भाजपा में शामिल हो सकते हैं। सिंह ने कहा था कि किसी भी वक्त टीएमसी के पांच सांसद पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं।

दरअसल, ममता सरकार में शुवेंदु अधिकारी के इस्तीफे के बाद से ये कयास लगाए जा रहा है कि शुवेंदु बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी के लिए ये सबसे बड़ा झटका होगा। बता दें शुवेंदु मिदनापुर के दबंग नेता हैं, जिनका सिक्का आस-पास के जिलों में चलता है।

ये भी पढ़ें: गौहर खान बॉयफ्रेंड जैद दरबार के संग पहुंचीं दुबई, बुर्ज खलीफा के सामने कुछ यूं दिया पोज

शुवेंदु के इस्तीफे से बाद अफवाहों का बाज़ार वैसे भी गर्म है। अब तृणमूल कांग्रेस के 62 विधायकों का बीजेपी के संपर्क में होने की बात से राजनीतिक गलियाओं में हलचल बढ़ गई है। दूसरी तरफ टीएमसी ने भी यह दावा कर रहा है कि बीजेपी के 3-4 सांसदों सहित बीजेपी के कई नेता टीएमसी में आने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, टीएमसी के इस दावे पर बीजेपी का फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.