आजम खान की हालत नाजुक, डॉक्टर ने कहा- आने वाला 72 घंटा क्रिटिकल

आजम खान की हालत नाजुक, डॉक्टर ने कहा- आने वाला 72 घंटा क्रिटिकल

उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर के सांसद आजम खान की हालत नाजुक है। डॉक्टरों ने कहा है कि उनके लिए आने वाला 72 घंटा क्रिटिकल हैं। अगर इस दौरान सुधार हो जाता है, तो बेहतर रहेगा। यह जानकारी लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने वीडियो जारी कर कहा है।

डॉ. राकेश कपूर ने कहा कि आजम खान और उनके बेटे को 9 मई को मेदांता अस्पताल में सीतापुर जेल से लाकर भर्ती कराया गया था। उनका बेटा स्वस्थ हैं।” डॉ. कपूर ने बताया कि जब आजम खान भर्ती हुए थे तब उनको 4 से 5 लीटर ऑक्सीजन की प्रति घंटे जरूरत पड़ रही थी। उनके बाई लेटरल लंग्स में कोविड निमोनिया पाया गया था।

उन्होंने कहा कि दो दिन में जब उनकी सीवियरिटी और डिजीज बढ़ी तो उनकी ऑक्सिजन रिक्वायरमेंट भी बढ़ गई थी, जिसके कारण उनको कोविड वार्ड के आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा और डॉक्टर की कड़ी निगरानी में रखा गया।

ये भी पढ़ें: पप्पू यादव की पत्नी बोलीं, मेरे पति को कुछ हुआ तो एम्बुलेंस चोरों को चौराहे पर खड़ा कर दूंगी

डॉक्टर ने कहा कि आज की स्थिति में आजम खान की ऑक्सीजन रिक्वायरमेंट थोड़ी कम हुई है। वे भोजन ले रहे हैं और स्टेबल हैं, लेकिन क्योंकि डिजीज की सीवियरिटी है, उसी के हिसाब से कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए उनका ट्रीटमेंट किया जा रहा है।

आजम खान की हालत नाजुक, डॉक्टरों ने कहा- आने वाला 72 घंटा क्रिटिकल

डॉ. कपूर ने साफ कहा कि आजम खान के लिए आने वाला 72 घंटा थोड़ा-सा क्रिटिकल रहेंगे और अगर इसी में सुधार हो जाता है तो उनके लिए बहुत अच्छा रहेगा। उन्होंने बताया कि मेदांता में डॉक्टरों की टीम उनका ध्यान रख रही है।

इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने आज एक बयान जारी कर आजम खान की तबीयत बिगड़ने के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा कि जिस तरह आजम खान को बेवजह जेल में रखकर इलाज तक की अनुमति नहीं दी गई, वह नीचता की पराकाष्ठा है।

ये भी पढ़ें: इस्राईल-हमास ने किया एक-दूसरे पर रॉकेट की बरसात, 35 फिलिस्तीनी और 5 इस्राईली हलाक

रामगोपाल ने ट्वीट कर कहा, “यूपी में निकृष्टतम शासकों का राज्य है। जिस तरह से आजम साहब को अकारण जेल में रखकर इलाज तक की अनुमति नहीं दी गई वह नीचता की पराकाष्ठा है। ऐसे लोग नरक गामी होंगे ये मेरे जैसे लाखों लोगों की बद दुआएं हैं।

उल्लेखनीय है कि सीतापुर की जेल में बंद आजम खान और उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद दोनों को 9 मई को हालत खराब होने के बाद लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.