जामिया फायरिंग का आरोपी रामभक्त गोपाल बोला, मुस्लिम महिलाओं का अपहरण करके लाओ

जामिया फायरिंग का आरोपी रामभक्त गोपाल बोला, मुस्लिम महिलाओं का अपहरण करके लाओ

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में पिछले साल नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग करना वाला आरोपी रामभक्त गोपाल एकबार फिर सुर्खियों में है। गोपाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें आरोपी युवक कई आपत्तिजनक बातें कहता हुआ सुनाई देता है।

यह वीडियो हरियाणा के पटौदी में हुए महापंचायत का है। जिसमें गोपाल ने हिस्सा लिया था। इस महापंचायत में उसने भीड़ को मुस्लिम महिलाओं के अपहरण के लिए उकसा रहा है। साथ ही मुसलमानों पर हमले करने की भी बात कर रहा है।

दरअसल, बीते रविवार को हरियाणा के पटौदी में धर्मांतरण, लव जिहाद, जनसंख्या नियंत्रण जैसे मुद्दों को लेकर महापंचायत रखी गई थी। इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें: भाजपा के 12 विधायक निलंबित, महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष को गाली देने का आरोप

वीडियो में रामभक्त गोपाल कहता दिख रहा है, “मैं जिहादियों को, आतंकवादी मानसिकता के लोगों को संदेश देना चाहता हूं कि जब मैं सीएए (CAA) के समर्थन में जामिया जा सकता हूं तो पटौदी ज्यादा दूर नहीं है।”

उसने आगे कहा, “पटौदी से उन आतंकवादियों और जिहादी मानसिकता के लोगों को चेतावनी देना चाहता हूं। रामभक्त गोपाल अगर सीएए के समर्थन में 100 किलोमीटर जामिया जा सकता है तो पटौदी ज्यादा दूर नहीं है।”

वीडियो में देख सकते हैं कि वह किस तरह से लोगों को हिंसा के लिए उकसा रहा है। यही नहीं उसने मुस्लिम महिलाओं के अपहरण के लिए भीड़ को उकसाया। उसने मुसलमानों के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा कि जब उनको मारा जाएगा तो वे राम-राम चिल्लाएंगे।

वहीं, महापंचायत में शामिल हुए बीजेपी के प्रवक्ता और करणी सेना के नेता सूरजपाल अम्मू ने भी लोगों से अपील की कि इतिहास बनाएं, इतिहास बनें नहीं। सूरजपाल ने कहा, “अगर आप इस देश में इतिहास बनाना चाहते हैं, इतिहास बनना नहीं चाहते हैं तो कोई भी तैमूर, औरंगजेब, हुमायूं या बाबर दोबोरा पैदा ना हो। वो 20 करोड़ हैं और हम 100 करोड़।”

ये भी पढ़ें: स्वरा भास्कर बोलीं, आज तक जितनों से मिली उनमें सबसे नीच हैं संघी

अम्मू यहीं नहीं रूके उन्होंने आगे कहा, “अगर भारत हमारी माँ है तो हम पाकिस्तान के बाप हैं। हम पाकिस्तानियों को अपना घर किराए पर नहीं देंगे। उन्हें इस देश से हटाओ, यह प्रस्ताव पास करो।”

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद से सोशल मीडिया यूजर्स काफी नाराजगी जता रहे हैं। और आरोपी पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग तेज हो गई है। साथ ही इस बैठक में मौजूद बीजेपी के प्रवक्ता और करणी सेना के नेता सूरजपाल अम्मू पर भी करवाई करने की मांग की जा रही है। उनपर भी नफरती भाषण देने का आरोप है।

गौरतलब है कि जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के बाहर 30 जनवरी 2020 को आरोपी हथियार लेकर पहुंचा था और प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोलीबारी की थी। इस घटना में में सद्दाब नज़र नाम के युवक को गोली लगी थी। फायरिंग करते वक्त आरोपी रामभक्त गोपाल चिल्ला रहा था, “ये लो आजादी…वंदे मातरम, दिल्ली पुलिस जिंदाबाद!”

ये भी पढ़ें: फादर स्टेन स्वामी का निधन, एल्गार परिषद केस में NIA ने बनाया था आरोपी

घटना के दौरान मौके पर पुलिस मुक़दर्शी बन कर खड़ी। हालांकि, फायरिंग के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन नाबालिग होने की वजह से उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया था। खबरों के मुताबिक हाल ही में वह बाहर निकला है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.