भाजपा के 12 विधायक निलंबित, महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष को गाली देने का आरोप

भाजपा के 12 विधायक निलंबित, महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष को गाली देने का आरोप

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा ने 12 विधायकों को निलंबित कर दिया है। इन सभी विधायकों का निलंबन विधानसभा सत्र के दौरान सदन में हंगामा करने के आरोप में किया गया है। सभी को विधानसभा अध्यक्ष ने एक साल के लिए निलंबित किया है।

जिन विधायकों को निलंबित किया गया है उसमें आशीष शेलार, अतुल भातखलकर, गिरीश महाजन, अभिमन्यु पवार और संजय कुंटे आदि का नाम शामिल है। कार्रवाहक स्पीकर का पद संभाल रहे भास्कर जाधव ने कहा, “जब सदन को स्थगित किया गया था तो विपक्ष के नेता मेरे कैबिन में आए और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस और वरिष्ठ भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल के सामने मुझसे बदतमीजी करने लगे।”

भाजपा के 12 विधायक निलंबित, महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष को गाली देने का आरोप

दूसरी तरफ भाजपा नेताओं का आरोप है कि कार्रवाहक स्पीकर ने भी उनके साथ अभद्र व्यवहार किया है। स्पीकर ने इस मामले की संसदीय कार्यमंत्री से जांच कराने की मांग की है। भाजपा ने और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि भाजपा विधायकों पर गलत आरोप लगाए गए हैं।

ये भी पढ़ें: फादर स्टेन स्वामी का निधन, एल्गार परिषद केस में NIA ने बनाया था आरोपी

उन्होंने कहा कि भाजपा ओबीसी आरक्षण के लिए अपने 12 विधायकों को कुर्बान भी कर सकती है। भाजपा के किसी भी विधायक ने गाली नहीं दी। वहीं, निलंबित किए गए भाजपा विधायक आशीष शेलार ने कहा कि किसी भी विधायक ने कार्यवाहक स्पीकर को गाली नहीं दी।

आशीष शेलार ने कहा कि माफी मांगने के बावजूद भाजपा विधायकों को निलंबित कर दिया गया है। उद्धव ठाकरे सरकार तालिबानी व्यवहार कर रही है। उल्लेखनीय है कि आज ही महाराष्ट्र विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू हुआ था। जिसमें ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) आरक्षण के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.