पश्चिम बंगाल हिंसा में अब तक 12 लोगों की मौत, आरोप-प्रत्यारोप के बीच 26 गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल हिंसा में अब तक 12 लोगों की मौत, आरोप-प्रत्यारोप के बीच 26 गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हिंसा जारी है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि टीएमसी के समर्थक जगह-जगह भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले कर रहे हैं। दूसरी तरफ टीएमसी का कहना है जो कुछ हो रहा है वह सब बीजेपी की अंतर्कलह का नतीजा बताया है।

कुछ टीएमसी कार्यकर्ताओं का कहना है कि भाजपा से जुड़े लोग उन हमले कर रहे हैं। देखा जाए तो दोनों ही तरफ से हिंसा का बढ़ाने वाले वीडियो और मैसेज सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं। इसमें भाजपा के कई बड़े नेता भी शामिल हैं।

पश्चिम बंगाल हिंसा में अब तक 12 लोगों की मौत, आरोप-प्रत्यारोप के बीच 26 गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: मथुरा में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, मस्जिद में तोड़-फोड़, इमाम के साथ हाथापाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंसा को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर आज बात की और हिंसा पर गहरी चिंता जताई है। अपने एक ट्वीट में खुद राज्यपाल ने इसकी जानकारी दी है। पुलिस का कहना है कि रविवार रात से अब तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हुई झड़पों में कम-से-कम 12 लोगों की मौत हो गई।

हालांकि, पुलिस ने ये नहीं बताया है कि मृतकों में कौन और कितने किस पार्टी से जुड़े थे। लेकिन बीजेपी का दावा है कि उसके कम-से-कम छह लोग हिंसा में टीएमसी कार्यकर्ताओं के हाथों मारे गए हैं। दूसरी तरफ टीएमसी ने भी अपने चार कार्यकर्ताओं के मौत होने का दावा किया है, जबकि एक इंडियन सेक्यूलर फ्रंट का समर्थक बताया गया है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस का आरोप, लेफ्ट और मुसलमानों ने दिया धोखा, TMC को ट्रांसफर कराया वोट

कई जगहों के आग लगा दिया गया है। हिंसा के आरोप में पुलिस ने अब तक अलग-अलग हिस्सों से 26 लोगों को गिरफ्तार किया है। ऐसा नहीं है कि हिंसा में केवल बीजेपी और टीएमसी का ही नाम सामने आ रहा है, बल्कि सीपीएम ने भी अपने पार्टी के दफ्तरों में कथित तोड़-फोड़ की बात कही है। उसने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर हमला किए जाने का आरोप लगाया है।

देखा जाए तो पश्चिम बंगाल के चुनावों में हिंसा की लंबी परंपरा रही है। हालांकि, इस बार चुनाव के दौरान उतनी हिंसा नहीं हुई, जितने की अंदेशा किया गया था। अब चुनावी नतीजों के बाद हिंसा की खबरें आ रही हैं, खासकर ग्रामीण इलाकों में। बताया जा रहा है कि हालांकि, राज्य में अब भी केंद्रीय बलों की 200 से अधिक कंपनियां तैनात हैं। लेकिन इसके बावजूद इस तरह से हिंसा होना चिंता का विषय है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.