ममता बनर्जी ने तीसरी बार ली पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री पद की शपथ

ममता बनर्जी ने तीसरी बार ली पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री पद की शपथ

ममता बनर्जी ने तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को राजभवन में शपथ ली। उन्हें राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। कोरोना महामारी के चलते इस बार शपथ ग्रहण समारोह बेहद सादगी में रखा गया था।

इस दौरान मंच पर ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ ही मंच पर नजर आए। दोनों ने पहले एक-दूसरे के सामने हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार किया। टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे। इसके अलावा ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी देखे गए।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस का आरोप, लेफ्ट और मुसलमानों ने दिया धोखा, TMC को ट्रांसफर कराया वोट

इनके अलावा प्रदीप भट्टाचार्य और कुछ टीएमसी विधायक इस समारोह में पहुंचे। हालांकि, कोई उद्योगपति इस समारोह में नजर नहीं आया। वहीं, बीजेपी के तरफ से समारोह का बहिष्कार किया गया है।

ममता बनर्जी ने शपथ लेने के बाद कहा कि उनकी प्राथमिकता कोरोना के खिलाफ लड़ाई रहेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि हिंसा की घटना बर्दाश्त नहीं होगी, और ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पश्चिम बंगाल हिंसा में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 26 लोगों को हिंसा करने और करवाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल हिंसा में अब तक 12 लोगों की मौत, आरोप-प्रत्यारोप के बीच 26 गिरफ्तार

ममता बनर्जी ने तीसरी बार ली पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ

राज्यपाल ने भी शपथ दौरान चुनाव के बाद हो रहे हिंसा का मुद्दा उठाया। उन्होंने ममता बनर्जी को अपनी छोटी बहन बताते हुए उन्हें कानून व्यवस्था ठीक करने की नसीहत दी। राज्यपाल ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था का राज होना चाहिए। जैसा कि मालूम है, इस बार भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी।

ऐसा लग रहा था कि बंगाल का मुकाबला फंस सकता है। लेकिन जब नतीजे आए तो बीजेपी तृणमूल कांग्रेस की आंधी के आगे कहीं नहीं टिक पाई। 292 सीटों (2 सीटों पर चुनाव नहीं हुए) में से टीएमसी के खाते में 213 सीटें गईं, जबकि भाजपा 77 पर सिमट गई। हालांकि, बीजेपी पिछले चुनाव में सिर्फ 3 पर सिमट गई।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.