कानपुर में ट्रिपल मर्डर के बाद बाराबंकी में युवक की मौत, लखनऊ में ठेकेदार की हत्या

कानपुर में ट्रिपल मर्डर के बाद बाराबंकी में युवक की मौत, लखनऊ में ठेकेदार की हत्या

उत्तर प्रदेश में एक और हत्या का मामला सामने आया है। मुख्यमंत्री के योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में मनीष गुप्ता हत्याकांड के बाद कानपुर में सपा नेता समेत 4 लोगों की हत्या के बाद अब राजधानी लखनऊ में एक ठेकेदार के मर्डर कर दिया गया है।

खबरों के मुताबिक, मारे गए शख्स का नाम निर्मल अग्निहोत्री है। अग्निहोत्री की हत्या लखनऊ के गोसाईगंज में की गई। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने अग्निहोत्री की पीट-पीटकर हत्या कर दी। वहीं, बाराबंकी में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है।

स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक, निर्मल अग्निहोत्री का महावीर ट्रस्ट की जमीन को लेकर दो गुटों से विवाद चल रहा था। विवादित ट्रस्ट की जमीन पर ठेकेदार के तौर पर निर्मल अग्निहोत्री निर्माण करवा रहे थे।

ये भी पढ़ें: योगी सरकार ने कंगना रनौत को बनाया OPOD योजना का ब्रांड एंबेसडर

स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार, निर्मल अग्निहोत्री की निर्माण कार्य के चलते मंदिर के पुजारियों और उनके सहयोगियों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना के बाद से पुजारी और उसके सहयोगी मंदिर परिसर छोड़कर फरार हैं।

डीसीपी गोपाल चौधरी ने बताया, “पुलिस को गश्त करने के दौरान एक डेड बॉडी मिली थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि डेथ का कारण क्या है, लेकिन प्रथम दृष्टया में लग रहा है कि हत्या हुई है, बाकी जांच जारी है।”

कानपुर में ट्रिपल मर्डर के बाद बाराबंकी में युवक की मौत, लखनऊ में ठेकेदार की हत्या

हालांकि, घटना को लेकर अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है। डीसीपी ने कहा कि जैसे ही तहरीर मिलती है तो उस पर मुकदमा दर्ज करके आगे की विधिवत कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: मर्डर प्रदेश बना UP, 36 घंटे में चौथी बड़ी वारदात, महिला-बच्‍चे समेत 3 की हत्‍या

दूसरी तरफ बाराबंकी में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का बात सामने आई है। मृतक युवक लखनऊ में एक फिल्म कंपनी में काम करता था। कंपनी के डायरेक्टर ने युवक का शव गांव भैरमपुर भिजवा दिया है।

स्थानीय खबरों के मुताबिक, फिल्म ‘कंजूस मक्खी चूस’ की शूटिंग चल रही थी तभी युवक को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया था। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरी स्थिति साफ होगी।

बीते एक हफ्ते में तकरीबन आधे दर्जन से हत्या के मामले सामने आई हैं। गोरखपुर में मनीष गुप्‍ता की संदिग्‍ध मौत, गोरखपुर के ही एक मॉडल शॉप के वेटर, लखनऊ में एक ठेकेदार और संभल में ट्रांसपोर्टर की हत्‍या की वारदात से उबर भी नहीं पाई थी कि शनिवार की सुबह कानपुर से ट्रिपल मर्डर की खबर ने राज्य के लोगों को झकझोर कर रख दियाै।

खबरों के मुताबिक, कानपुर के फजलगंज में बस डिपो के पास एक घर के आगे बनी दुकान में तीन लोगों की हत्या कर दी गई। तीनों व्यक्तियों का शव एक रस्सी में बंधी पाई गई। इनमें एक युवक, महिला और बच्चे का शव शामिल हैं। हालांकि, अभी शवों की पहचान नहीं हो पाई है।

प्रदेश में बढ़ रहे हत्या के मामलों को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। हौसला बुलंद बदमाश एक के बाद एक हत्या की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। साथ ही कई मामलों में पुलिसवाले भी संदिग्ध पाए गए हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.