मर्डर प्रदेश बना UP, 36 घंटे में चौथी बड़ी वारदात, महिला-बच्‍चे समेत 3 की हत्‍या

मर्डर प्रदेश बना UP, 36 घंटे में चौथी बड़ी वारदात, महिला-बच्‍चे समेत 3 की हत्‍या

उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक हत्या वारदात हो रहे हैं। बीते 36 घंटे में मर्डर की चौथी बड़ी वारदात सामने आई है। पुलिस अभी गोरखपुर में मनीष गुप्‍ता की संदिग्‍ध मौत, गोरखपुर के ही एक मॉडल शॉप के वेटर, लखनऊ में एक ठेकेदार और संभल में ट्रांसपोर्टर की हत्‍या की वारदात से उबर भी नहीं पाई थी कि शनिवार की सुबह कानपुर से ट्रिपल मर्डर की खबर ने राज्य के लोगों को झकझोर कर रख दिया है।

खबरों के मुताबिक, कानपुर के फजलगंज में बस डिपो के पास एक घर के आगे बनी दुकान में तीन लोगों की हत्या कर दी गई। तीनों व्यक्तियों का शव एक रस्सी में बंधी पाई गई। इनमें एक युवक, महिला और बच्चे का शव शामिल हैं। हालांकि, अभी शवों की पहचान नहीं हो पाई है।

पुलिस मौके पर पहुंचकर शवों की शिनाख्‍त में जुटी है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। वारदात के बारे में सुराग लगाने के लिए मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के लिए एक साथ तीन-तीन हत्‍याओं ने बड़ी चुनौती पेश की है। मौके पर जिले के सभी वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी पहुंचकर घटनास्‍थल का जायजा ले रहे हैं। इसके पहले प्रदेश की तीन अलग-अलग वारदातों में तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई थी।

मर्डर प्रदेश बना UP, 36 घंटे में चौथी बड़ी वारदात, महिला-बच्‍चे समेत 3 की हत्‍या

राजधानी लखनऊ में शुक्रवार की शाम एक ठेकेदार की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना गोसाइंगंज इलाके में भूमि विवाद को लेकर हुई है। बताया जा रहा है कि ट्रस्ट की जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य को लेकर वहां पर मौजूद मंदिर के पुजारियों को आपत्ति थी।

इसके बाद विवाद हुआ और पुजारियों ने मिलकर ठेकेदार की पीट-पीटकर हत्या कर दी। उसके पहले गुरुवार की शाम गोरखपुर में शराब को लेकर कर्मचारी मनीष और संभल में रोटी को लेकर ट्रांसपोर्टर खेमपाल सैनी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

इसके अलावा, कानपुर के बर्रा 2 सब्जी मंडी में बदमाशों ने कार सवार समाजवादी पार्टी के नेता की गोली मारकर हत्या कर गई है। बीच बाजार में सपा नेता की हत्या की गई। सपा नेता को गोली मारने के बाद बदमाश आराम से भाग निकलने में सफल रहे।

मर्डर प्रदेश बना UP, 36 घंटे में चौथी बड़ी वारदात, महिला-बच्‍चे समेत 3 की हत्‍या

घटना के बाद खून से लथपथ सपा नेता को कुछ युवक आनन-फानन में बाइक से उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या का वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। घटना की सूचना पाकर मौके पर भारी पुलिस बल पहुंची। फिलहाल, इलाके में तनाव है।

स्थानीय खबरों के मुताबिक, हर्ष यादव समाजवादी पार्टी की युवजन सभा के कानपुर देहात उपाध्यक्ष थे। बताया जाता है कि बदमाशों ने सपा नेता हर्ष को बाजार में दौड़ाकर गोली मारी।

पुलिस मौके पर आस-पास के लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने में जुटी है। बर्रा थाना क्षेत्र के बर्रा 2 इलाके की घटना है। पुलिस घटना की जांच में जुटी है। पुलिस ने बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.