पश्चिम बंगाल की 30 सीट और असम की 39 सीटों पर मतदान जारी, जानें अब तक कहां कितने पड़े वोट!

पश्चिम बंगाल की 30 सीट और असम की 39 सीटों पर मतदान जारी, जानें अब तक कहां कितने पड़े वोट!

पश्चिम बंगाल की 30 सीट और असम की 39 सीटों पर आज गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान जारी है। पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर 171 प्रत्याशी और असम की 39 सीटों पर 345 उम्मीदवारों का आज किस्मत का फैसला होने वाला है।

हर किसी की नजर आज बंगाल की नंदीग्राम सीट पर है, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच कड़ा मुकाबला है। इस सीट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। ममता बनर्जी ने दूसरे चरण के मतदान से पहले आरोप लगाया था कि नंदीग्राम में परेशानी खड़ी करने और मतदाताओं को धमकाने के लिए दूसरे राज्यों से गुंडे आए हैं।

ये भी पढ़ें: ओवैसी-राजभर मोर्चा ने UP पंचायत चुनाव के लिए खोले पत्ते, जानें क्या है असल रणनीति

निर्वाचन आयोग से उन्होंने बुधवार को इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की थी। मुख्यमंत्री ममता ने आरोप लगाते हुए कहा था कि नंदीग्राम में दूसरे राज्यों के गुंडे मतदाताओं को धमकाने के लिए दाखिल हुए हैं। उन्होंने कहा था कि बलरामपुर गांव और दूसरे इलाकों के ग्रामीणों को भगाया जा रहा है। वे मतदाताओं को धमका रहे हैं।

पश्चिम बंगाल की 30 सीट और असम की 39 सीटों पर मतदान जारी, जानें अब तक कहां कितने पड़े वोट!
मतदान (फोटो सोर्स- ट्वीटर)

असम में दूसरे चरण के मतदान में चार मंत्रियों समेत असम विधानसभा के डिप्टी स्पीकर की भी किस्मत का फैसला होने वाला है। जिन 39 सीटों पर आज वोटिंग हो रही है वहां करीब 73.4 लाख मतदाता रहते हैं। दूसरे चरण के मतदान के लिए लगभग 10 हजार पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। पहले चरम में यहां 79 फीसदी वोटिंग हुई थी।

ये भी पढ़ें: सनी देओल के छोटे बेटे राजवीर की डेब्यू फिल्म का एलान, दादा धर्मेंद्र ने लिखी ये बात

चुनाव आयोग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में शुरुआती दो घंटे में 13.14 फीसदी मतदान पड़े हैं। वहीं असम में 9 बजे तक 10.51 फीसद वोटिंग की खबर है। अगर महिला उम्मीदवारों की बात करें तो इस टरण में पश्चिम बंगाल में 30 सीटों पर 19 महिलाएं चुनाव लड़ रही हैं। वहीं, असम में 39 सीटों पर 26 महिलाएं मैदान में हैं।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ‘ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.