पश्चिम बंगाल में 7वें चरण के लिए मतदान जारी, 1 बजे तक 55.12% मतदान

पश्चिम बंगाल में 7वें चरण के लिए मतदान जारी, 1 बजे तक 55.12% मतदान

कोविड-19 संकट के बीच पश्चिम बंगाल में 7वें चरण के लिए मतदान जारी है। आज 34 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। इस चरण में 86 लाख से अधिक वोटर हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गृह निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर समेत 34 सीटों पर 284 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। जिन पांच जिलों में मतदान हो रहा है उनमें मालदा, कोलकाता दक्षिण, मुर्शिदाबाद, पश्चिम वर्द्धमान और दक्षिण दिनाजपुर शामिल हैं।

आसनसोल दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने आरोप लगाया है कि टीएमसी के पोलिंग एजेंट ने ममता बनर्जी की फोटो लगी हुई टोपी पहन रखी थी। हालांकि, चुनाव अधिकारी ने कहा है कि उन्होंने किसी को टोपी पहने नहीं देखा है। उनकी तबीयत ठीक नहीं है।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल चुनावी रैली का प्रकोप, टेस्ट करवा रहा हर दूसरा व्यक्ति निकल रहा पॉजिटिव

वहीं, दूसरी तरफ सीआरपीएफ पर टीएमसी ने एक बार फिर अपने कार्यकर्ता को पीटने का आरोप लगाया है। टीएमसी नेताओं का कहना है कि पश्चिम बर्द्धमान जिले के पनदाबेस्वर सीट के बूथ नंबर 217 पर सीआरपीएफ ने टीएमसी कार्यकर्ता की पिटाई की और उसे बूथ के अंदर जाने नहीं दे रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में BJP पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप, रैली में जुटाया भारी भीड़

एक निर्वाचन आयोग के अधिकारी ने कहा कि चुनाव के पिछले चरणों के दौरान हुई हिंसा को देखते हुए 7वें चरण के मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। खबरों के मुताबिक, साढे़ 1 बजे दोपहर तक 55.12 प्रतिशत मतदान हुए हैं।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में BJP पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप, रैली में जुटाया भारी भीड़

आयोग के अधिकारी ने बताया कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए निर्वाचन इकाई ने 7वें चरण में केंद्रीय बलों की 796 कंपनियां तैनात करने का फैसला किया है। चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 रोधी प्रोटोकॉल का कड़ा अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए भी कदम उठाए जाएंगे। आखिरी चरण के मतदान 29 अप्रैल को होंगे।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में रविवार को एक दिन में सबसे अधिक 15,889 कोरोना के मामले दर्ज किए। जबकि 57 लोगों की मौत 24 घंटे में हुई। कोलकाता में सबसे बुरे हालात हैं कि रिपोर्ट के मुताबिक, अब यहां हर दो में से एक व्यक्ति पॉजिटिव निकल रहा है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.