BJP उम्मीदवार के कार में EVM मशीन! प्रियंका गांधी ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

BJP उम्मीदवार के कार में EVM मशीन! प्रियंका गांधी ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान गुरुवार को संपन्न हो गया। लेकिन चुनाव के कुछ घंटे बाद, एक वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पथरकंडी के भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की कार में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) है। इस वीडियो असम के पत्रकार अतनु भुयान ने ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि घटना के बाद ‘पथरकंडी में स्थिति तनावपूर्ण है’।

अब कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस घटना को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को इस तरह की शिकायतों पर निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए। प्रियंका गांधी ने कहा कि सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम की जरूरतों के उपयोग का पुनर्मूल्यांकन किया जाना चाहिए। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि भाजपा अपने मीडिया तंत्र का उपयोग उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है जिन्होंने उनका पर्दाफाश किया।

ये भी पढ़ें: सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवार्ड देने का एलान

उन्होंने कहा, “हर बार जब ईवीएम किसी निजी गाड़ी में पकड़ी जाती है तो अप्रत्याशित रूप से उनमें यह चीजे होती हैं: 1. वाहन आमतौर पर भाजपा उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों के होते हैं। 2. वीडियो को सिर्फ एक घटना मान कर भ्रम के रूप में खारिज कर दिया जाता है। 3. बीजेपी अपने मीडिया तंत्र का इस्तेमाल उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है जिन्होंने वीडियो के जरिए पर्दाफाश किया।”

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 77.21 प्रतिशत मतदान हुए। इस दौरान सोनई विधानसभा क्षेत्र में कम-से-कम तीन लोग डिप्टी स्पीकर अमीनुल हक लस्कर के अंगरक्षकों (पीएसओ) की गोलीबारी में घायल हो गए।

ये भी पढ़ें: शाम 6 बजे तक पश्चिम बंगाल में 80.43 और असम में 73.03 फीसदी वोटिंग

हालांकि, चुनाव आयोग का कहना है कि 39 विधानसभा सीटों में किसी पर भी हिंसा की कोई खबर नहीं है। संयुक्त मुख्य चुनाव अधिकारी राहुल चंद्र दास ने बताया कि मतदान प्रतिशत फिलहाल 77.21 रहने का अनुमान लगाया गया है। अंतिम संकलन के बाद इसमें थोड़ी-सी वृद्धि होगी।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ‘ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.