हिंसा और आरोप-प्रत्यारोप के बीच वोटिंग, जानें अब तक कहां कितनी हुई वोटिंग

हिंसा और आरोप-प्रत्यारोप के बीच वोटिंग, जानें अब तक कहां कितनी हुई वोटिंग

असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी की 475 सीटों के लिए आज मंगवार को वोट डाले गए। तमिलनाडु की सभी 234 सीटों और केरल की सभी 140 सीटों पर मतदान हुए। असम में आज तीसरे और आखिरी चरण के लिए वोटिंग हुई। जबकि पश्चिम बंगाल की 31 सीटों पर आज तीसरे चरण के लिए मतदान डाले गए। वहीं, पुडुचेरी की सभी 30 सीटों पर भी आज वोटिंग संपन्न हुई।

पश्चिम बंगाल में पहले और दो चरण की तरह तीसरे चरण में भी हिंसा और आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। आज भी भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने मतदान के दौरान एक-दूसरे गड़बड़ी पर करने का आरोप लगाया है। भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच आरामबाग में झड़प की खबर है। वहीं, दूसरी तरफ टीएमसी ने भाजपा पर आरामबाग से उम्मीदवार सुजाता मंडल पर हमले का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें: एक तरफ 5 राज्यों में मतदान जारी, दूसरी तरफ TMC नेता के घर के बाहर मिला EVM

चुनाव आयोग के मुताबिक, शाम 6 बजे तक पश्चिम बंगाल 77.68 फीसद मतदान हुए। दूसरी तरफ असम में शाम 7 बजे तक 82.29 प्रतिशत मतदान हुए। केरल में 70.04 प्रतिशत वोटिंग हुई। जबकि केरल में 70.04 प्रतिशत, पुदुचेरी में 78.13 प्रतिशत और सबसे कम वोटिंग तमिलनाडु में 65.11 प्रतिशत हुई।

हिंसा और आरोप-प्रत्यारोप के बीच वोटिंग, जानें अब तक कहां कितनी हुई वोटिंग

उल्लेखनीय है कि आज पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया में तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर पर ईवीएम और वीवीपैट मशीन मिलने की खबर आई थी। मामला सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने सेक्टर अधिकारी को निलंबित कर दिया। इसके अलावा सेक्टर अधिकारी के साथ काम कर रहे सेक्टर पुलिस को भी चुनाव आयोग ने निलंबित करने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें: बंगाल समेत 5 राज्यों में मतदान जारी, जानें अब तक कहां कितने हुए मतदान

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चुनाव आयोग ने कहा है कि इन ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को स्टॉक से अलग कर दिया गया है, अब चुनाव प्रक्रिया में इनका इस्तेमाल नहीं होगा। आयोग का कहना है कि चुनाव पर्यवेक्षक नीरज पवन ने इन मशीनों पर लगे सील की जांच की जिसके बाद पर्यवेक्षक की निगरानी में इन्हें अलग रख दिया गया है। चुनाव आयोग ने बताया कि जो कोई भी इस मामले में शामिल हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी।

प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ‘ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.