लॉकडाउन के बीच गुजरात में हजारों की संख्या में त्योहार बनाने सड़कों पर निकले लोग

लॉकडाउन के बीच गुजरात में हजारों की संख्या में त्योहार बनाने सड़कों पर निकले लोग

कोरोना संक्रमण को देखते हुए गुजरात सरकार ने राज्य में 12 मई तक मिनी लॉकडाउन लगाया है। हालांकि, फिर भी लोग बाहर निकलकर संक्रमण को बढ़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं। पिछले दिन अहमदाबाद के साणंद में धार्मिक त्योहार के बीच कोरोना गाइडलाइंस का सरेआम लोग धज्जियां उड़ाते दिखे। जहां हजारों की संख्या में महिलाएं सिर पर कलश लेकर बिना मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के निकलीं।

दरअसल, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें महिलाएं गाइडलाइन को पूरी तरह से ध्वस्त करती दिख रही हैं। खबरों के मुताबिक, कोविड प्रतिबंध लागू होने के बावजूद बड़ी संख्‍या में ये महिलाएं मंगलवार को अहमदाबाद के साणंद जिले के नयापुरा गांव में बालियादेव मंदिर में प्रार्थना के लिए एकत्रित हुईं।

ये भी पढ़ें: बिग बॉस फेम अली गोनी की माँ-बहन और भांजे हुए कोविड पॉजिटिव

लॉकडाउन के बीच गुजरात में हजारों की संख्या में त्योहार बनाने सड़कों पर निकले लोग

वीडियो के सामने आने के बाद हर कोई इस पर रिएक्शन दे रहा है। हर कोई अहमदाबाद प्रशासन पर सवाल खड़े कर रहा है। बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज ने भी रिएक्शन दिया है और घटना का वीडियो ट्वीट किया है।

उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, “गो कोरोना गो। क्या हम कभी नहीं सीखेंगे। बस पूछ रहा हूं।” प्रकाश राज ने इस तरह कोरोना काल में लोगों के बाहर निकलने पर हैरानी जताई। हालांकि, इस मामले में पुलिस प्रशासन के तरफ से कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें: शहाबुद्दीन की मौत के बाद RJD में राजनीतिक भूचाल, इस्तीफे का दौर शुरू

वहीं, पत्रकार और टीवी एंकर रोमाना इसार खान ने लिखा है, “मिनी लॉकडाउन के बीच गुजरात की ये तस्वीर! ऐसे कैसे हारेगा कोरोना?” अहमदाबाद ग्रामीण एरिया के डीएसपी के.टी. खेमरिया ने बताया कि 23 लोगों पर कार्रवाई की गई है जिसमें गांव का सरपंच भी शामिल है।

उल्लेखनीय है कि देशभर में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 3,82,315 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,06,65,148 हो गई। जबकि 3,780 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,26,188 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 34,87,229 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,69,51,731 है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.