बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस फिल्मों में हुईं बुरी तरह फ्लॉप पर अब हैं छोटे पर्दे की सुपरस्टार

बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस फिल्मों में हुईं बुरी तरह फ्लॉप पर अब हैं छोटे पर्दे की सुपरस्टार

विश्व की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री में बॉलीवुड सबसे बड़ी इंडस्ट्री है। यहां सभी अपनी कला का जौहर दिखाने आते हैं। इस इंडस्ट्री ने कइयों के सपने पूरे किए। बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख़ खान को इंडस्ट्री का बादशाह बनने के लिए कईं मुश्किल दौरों से गुजरना पड़ा, तब जाकर वो बादशाह बने और करोड़ों के दिलों में बादशाह बने हुए हैं। शाहरुख़ भी दिल्ली से मुंबई अपने सपने पूरे करने आए थे। कई कलाकारों ने अपने सपनों की उड़ान के लिए मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री को चुना। लेकिन इनमें से बहुत से लोगों के सपने धरे के धरे रह गए।

आज हम आपको ऐसी ही कुछ चुनिंदा एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो बॉलीवुड में एक उम्मीद के साथ आई थी। लेकिन उनके हाथ सिर्फ निराशा ही लगी। पर ख़ास बात यह है कि फिल्मों में बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद भी इन अभिनेत्रियों ने हार नहीं मानी और आज यह छोटे पर्दे की सुपरस्टार बन चुकी हैं। आइए जानते हैं कुछ अभिनेत्रियों के बारे में जो आज टीवी इंडस्ट्री में राज कर रही हैं-

सोनारिका भदौरिया

सोनारिका छोटे पर्दे की सबसे खूबसूरत और मासूम एक्ट्रेस के रूप में जानी जाती हैं। उन्हें अपने एक्टिंग करियर में लाइफ ओके के सीरियल ‘देवो के देव महादेव’ में पार्वती के रोल से मिली। पार्वती का रूप में सोनारिका को देख सबने यही कहा कि इससे सटीक रोल कोई नहीं कर सकता था। इस किरदार को ले कर आज भी हर कोई सोनारिका की प्रशंसा करता है। जबकि सोनारिका ने चार तेलुगु, एक हिंदी और एक तमिल भाषा की फिल्म में काम किया है लेकिन इनमें से कोई भी फिल्म हिट नहीं हुई इसलिए वह टीवी में आ गई और कामयाबी और नाम बनाई।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन कलाकारों ने परिवार के खिलाफ जाकर की थी शादी

जेनिफर विंगेट

जेनिफर को छोटे पर्दे की क्वीन माना जाता है। उन्होंने एक के बाद एक सुपरहिट शो में काम किया है। टीवी में इनकी मांग नम्बर 1 पर मानी जाती है। इनकी एक्टिंग,इनकी खूबसूरती के लोग कायल हैं। जेनिफर भी एक समय बॉलीवुड में कदम रखा था। उनकी बॉलीवुड डेब्यू ‘लव किया और लग गई’ फिल्म फ्लॉप हो गई। इसके इलावा वह फिल्म ‘कुछ ना कहो’, ‘फिर से’ में भी नजर आ चुकी हैं लेकिन उन्हें उनकी पहचान छोटे पर्दे पर ही मिली।

सौम्या टंडन

टीवी शो ‘भाभी जी घर पर है’ को भला कौन नहीं जानता। टॉप 5 में रहने वाला शो सौम्या अनीता भाभी के रोल से जानी जाती हैं। अनीता भाभी का किरदार बहुत लोकप्रिय है। लेकिन सौम्या इस शो से पहले फिल्मों में काम कर चुकी हैं। ‘जब वी मेट’ फिल्म में करीना की छोटी बहन की किरदार में आ चुकी है। लेकिन करीना के रोल के सामने सौम्या का किरदार को किसी ने नहीं देखा।

ये भी पढ़ें: बाप और बेटे दोनों के साथ इन अभिनेत्रियों ने किया जमकर रोमांस

रागिनी खन्ना

रागिनी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2008 में की थी। उन्होंने ‘राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी’ सीरियल में काम किया लेकिन उन्हें असली पहचान स्टार प्लस के शो ‘ससुराल गेंदा फूल’ से मिली । इस सीरियल ने उन्हें रातों रात सेलेब्रिटी बना दिया। रागिनी हिंदी फिल्मों में ‘गुडगाँव’ और ‘तीन थे भाई’ में काम किया लेकिन दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई।

एरिका फर्नांडिस

एरिका फर्नांडिस साउथ फिल्मों से अपना डेब्यू कर चुकी हैं लेकिन उन्हें असली पहचान छोटे पर्दे ने ही दी। जेनिफर के बाद एरिका फर्नांडिस एकमात्र ऐसी एक्ट्रेस है, जो छोटे पर्दे पर सुपरस्टार का तमगा लिए बैठी हैं। एरिका इन दिनों एकता कपूर के शो ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा का किरदार करती नजर आ रही हैं। इससे पहले भी जो जिस भी सीरियल में काम की अपने किरदार और एक्टिंग के लिए लोहा मनवाती रहीं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.