BJP के नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष बोले- देवता भी पीते थे शराब, महाभारत के वक्त बढ़ा उत्पादन

BJP के नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष बोले- देवता भी पीते थे शराब, महाभारत के वक्त बढ़ा उत्पादन

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता का शराब को लेकर अजीबो-गरीब बयान सामने आया है। बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी पहली बार ग्वालियर पहुँचे। वहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा है, “अपने यहां तो देवता भी शराब पीते थे। मैंने खुद मृत्युंजय में पढ़ा है। इसमें लिखा है- जब महाभारत के युद्ध की घोषणा हुई तो आयुध और शराब के उत्पादन बढ़ाने का निर्देश दिया गया था। इसलिए यह सब तो पुरातन काल से चला आ रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “शराब शुद्ध मिलना चाहिए और इसे सीमा में पियें। आत्म अनुशासन तो व्यक्ति को खुद बनाना पड़ेगा। क्योंकि यह सब काम पुरातन काल से होते चले आ रहे हैं। बस इसे सही समय सीमा में लेना चाहिए। बता दें मध्य प्रदेश में अवैध शराब के कारोबार को लेकर हड़कंप मचा हुआ है और उस बीच नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी का यह बयान आया है।

ये भी पढ़ें: 11वें दौर की बातचीत भी बेनतीजा, किसान बोले- अब बैठक तभी जब सरकार मानेगी हमारी मांगें

वहीं दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा है कि थोड़े-सा राजस्व का लालच और माफिया का दबाव शराबबंदी नहीं होने देता। साथ ही उन्होंने पार्टी के सामने नई मांग भी रख दी है। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से अपील की है कि उन्हें बीजेपी शासित राज्यों में पूर्ण शराबबंदी करनी चाहिए। उमा भारती ने इस सिलसिले में कई ट्वीट किए।

उमा भारती ने एक ट्वीट में लिखा, “मध्यप्रदेश में शराब की दुकानों की संख्या बढ़ाने के बारे में सरकार ने अभी कोई निर्णय नहीं लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का यह वक्तव्य अभिनन्दनीय है। कोरोना काल के लॉक डाउन के समय लगभग शराब बंदी की स्थिति रही। इससे यह स्पष्ट हो गया कि अन्य कारणों एवं कोरोना से लोगों की मृत्यु हुई। किंतु शराब नहीं पीने से कोई नहीं मरा।”

ये भी पढ़ें: UN की परमाणु अस्त्रों पर प्रतिबंध लगाने वाली अंतरराष्ट्रीय संधि TPNW आज से लागू

उमा भारती ने आगे लिखा, “अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में शराब पीने से बड़ी संख्या में लोगों की मृत्यु हुई। अधिकतर सड़क दुर्घटनाएं शराब पीकर गाड़ी चलाने से होती हैं। यह बड़े आश्चर्य की बात है कि शराब मृत्यु का दूत है फिर भी थोड़े से राजस्व का लालच और शराब माफिया का दबाव शराबबंदी नहीं होने देता है। अगर देखा जाए तो सरकारी व्यवस्था ही लोगों को शराब पिलाने का प्रबंध करती है। मैं तो अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से सार्वजनिक रूप से अपील करती हूं कि जहां भी भाजपा की सरकारें हैं उन राज्यों में पूर्ण शराबबंदी की तैयारी कीजिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.