26 जनवरी को था 4 किसान नेताओं की हत्या का प्लान, संदिग्ध ने मीडिया के सामने कबूली ये बात

26 जनवरी को था 4 किसान नेताओं की हत्या का प्लान, संदिग्ध ने मीडिया के सामने कबूली ये बात

किसानों ने दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा है। पकड़े गए व्यक्ति को लेकर किसानों का दावा है कि इसने आंदोलन को बाधित करने और चार किसान नेताओं की हत्या की साजिश रची है। किसानों ने शुक्रवार रात को प्रेस कांफ्रेस कर आरोप लगाया कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च के दौरान इस शख्स ने चार किसान नेताओं की हत्या करने की साजिश रची है। इस कांफ्रेस के दौरान संदिग्ध को भी किसानों ने मीडिया के सामने पेश किया।

किसानों का कहना है कि पकड़े गए संदिग्ध व्यक्ति ने खुद इस बात को कबूला है। फिलहाल किसानों ने संदिग्ध को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। संदिग्ध के मुताबिक, पुलिस वर्दी पहनकर 60 युवक ट्रैक्टर परेड रैली में बवाल और चार किसान नेताओं के हत्या की योजना थी। इसके अलावा उनकी योजना तिरंगा को नीचे गिराकर अपमानित करने की ताकि बड़े स्तर पर बवाल हो जाए।

मीडिया के सामने किसान मोर्चा की तरफ से पेश किए गए शख्स ने कहा, “हमें इस काम के लिए हथियार मिले थे। जैसे ही किसान 26 तारीख को आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे, और अगर ये नहीं रूकते तो इन पर गोली चलाने का ऑर्डर था। हमारी 10 लोगों की दूसरी टीम पीछे से गोली चलाती जिससे दिल्ली पुलिस को ये लगता कि किसानों ने ये किया है।”

ये भी पढ़ें: 11वें दौर की बातचीत भी बेनतीजा, किसान बोले- अब बैठक तभी जब सरकार मानेगी हमारी मांगें

आगे शख्स ने आगे कहा, “24 तारीख को स्टेज पर जो चार लोग होंगे उन्हें मारना है, फोटो दे दी गई है। जो हमें सिखाता है उसका नाम प्रदीप सिंह है। राई थाने का एसएचओ है। वो जब भी हमसे मिलने आता था मुंह पर कवर लगाकर आता था। हमने उसका बैच देखा था। जिन्हें मारना था उनका नाम नहीं पता है, उनके फोटो हैं।”

आज तक चैनल के मुताबिक, आरोपी का नाम योगेश सिंह है और वह सोनीपत के न्यू जीवन नगर का निवासी है। पुलिस के मुताबिक, वह 9वीं फेल है और उसका पहले कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं रहा है। वहीं दूसरी तरफ पकड़े गए व्यक्ति का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह कह रहा है कि किसानों ने उससे कहा था कि अगर वह उनके हिसाब से बयान नहीं देगा तो उसका कत्ल कर दिया जाएगा। उसका कहना है कि बयान के लिए उसे एक स्क्रिप्ट पढ़ने के लिए दिया गया था।

ये भी पढ़ें: BJP के नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष बोले- देवता भी पीते थे शराब, महाभारत के वक्त बढ़ा उत्पादन

वीडियो में युवक कहता है, “मैं सोनीपत का योगेश सिंह, 19 तारीख को मेरे मामा का लड़का हुआ था मैं वहां गया हुआ था। मैं दिल्ली डीटीसी बस में आया था। दिल्ली पुलिस ने मुझे वहां से आगे पैदल नरेला भेजा था। उसी दिन शाम को करीब साढ़े चार बजे कोंडली एरिया में मैंने उन्हें केवल इतना झूठ बोला कि कोई यहां लड़की छेड़ रहा है। उनको ये लगा कि मैं लड़की छेड़ रहा हूं। वो अगवा कर मुझे कैंप ले गए फिर वहां ले जाकर मुझे मारा, बेल्ट से मारा और ट्राली में उल्टा लटकाकर मारा। अगले दिन उन्होंने मुझसे कहा कि जो हम करेंगे वो करेगा? मैंने कहा ठीक है सर। मुझे मारकर उन्होंने खाना खिलाया और कहा कि जैसे-जैसे हम बोलेंगे तू वैसा करेगा। मैं ने कहा ठीक है सर।” हालांकि, इस वीडियो का सत्यापन पुलिस के तरफ से नहीं किया गया है।

किसान नेताओं ने दावा किया है कि उनके आंदोलन और 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर रैली को लगातार कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। किसान नेताओं ने इस शख्स को मीडिया के सामने पेश करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। कहना है कि पूछताछ के बाद हीं कुछ कहा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.